Twitter ने Koo अकाउंट को किया सस्पेंड, ये है बड़ी वजह

|
Twitter ने Koo अकाउंट को किया सस्पेंड, ये है बड़ी वजह

Twitter Suspended Koo Account: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।
ट्विटर हैंडल @kooeminence को शुक्रवार को बैन कर दिया गया था। साथ ही ट्विटर ने न्यूयॉर्क टाइम्स, CNN और वाशिंगटन पोस्ट सहित कई प्रमुख वैश्विक पत्रकारों के अकाउंट को भी बैन कर दिया गया था।

 

Instagram New Tool: हैक हुए अकाउंट्स एक्सेस करने में करेगा मददInstagram New Tool: हैक हुए अकाउंट्स एक्सेस करने में करेगा मदद

Koo co-Founder ने कहा

"हमें नहीं पता कि हैंडल क्यों सस्पेंड किया गया है। कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है, "Koo co-founder और Chief executive Aprameya Radhakrishna ने बताया।
राधाकृष्णन ने भी ट्वीट किया: "ट्विटर पर कू के एक हैंडल को अभी सस्पेंड कर दिया गया है। किस लिए?! क्योंकि हम ट्विटर से प्रतिस्पर्धा करते हैं? इसलिए? ये कैसी फ्री स्पीच और हम किस दुनिया में जी रहे हैं? यहाँ क्या हो रहा है @elonmusk?"
कुछ दिन पहले Koo ने भारतीय सोशल मीडिया नेटवर्क से जुड़े VIP लोगों के सवालों का जवाब देने के लिए ट्विटर प्रोफाइल @kooeminence बनाया था। Koo के सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा कि सस्पेंड हैंडल से अभी तक अकाउंट से कोई भी कंटेंट पोस्ट नहीं किया गया है।

WhatsApp पर आने वाला है गजब का फीचर; iPhone यूजर्स को था लंबे समय से इंतजारWhatsApp पर आने वाला है गजब का फीचर; iPhone यूजर्स को था लंबे समय से इंतजार

Koo Eminence Account

सस्पेंड के पीछे काकारण बताए बिना अपने नियमों का उल्लंघन करने के लिए ट्विटर ने Koo के अकाउंट में से एक को सस्पेंड कर दिया। ट्विटर ने मास्टोडॉन के अकाउंट को भी निलंबित कर दिया है, जो एक ओपन-सोर्स सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है।

"हम ट्विटर को लिखने जा रहे हैं और पता लगाएंगे कि कू एमिनेंस अकाउंट को क्यों सस्पेंड किया गया था। मास्टोडन को भी निलंबित कर दिया गया था। हम इन ट्विटर अकाउंट पर अपने यूजर्स के प्रश्नों को पूरा करते हैं। हमारे पास भारत और ब्राजील जैसे देशों के लिए कई अकाउंट हैं, और शिकायत निवारण के लिए भी," Koo के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा।

क्या है Lensa AI App फोटो-एडिटिंग टेक्नोलॉजी, क्यों बॉलीवुड सेलेब्स इस पर भड़क रहे?क्या है Lensa AI App फोटो-एडिटिंग टेक्नोलॉजी, क्यों बॉलीवुड सेलेब्स इस पर भड़क रहे?

अप्रमेय ने ट्विटर के मैसेज का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया, जिसमें लिखा था: "हैलो कू एमिनेंस, आपका अकाउंट, कूमिनेंस को ट्विटर नियमों का उल्लंघन करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। याद करने के लिए, इससे पहले नवंबर में, ट्विटर ने हजारों यूजर्स को एक ओपन-सोर्स सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म मैस्टोडॉन से सस्पेंड कर दिया था। समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक पिछली रिपोर्ट के अनुसार, 27 अक्टूबर को मस्क के ट्विटर लेने के बाद से, मास्टोडन ने लगभग 490,000 नए यूजर्स देखे।

 

Twitter Blue Subscription के लिए वेरिफाई करने होंगे मोबाइल नंबर, फेक अकाउंट में आएगी कमीTwitter Blue Subscription के लिए वेरिफाई करने होंगे मोबाइल नंबर, फेक अकाउंट में आएगी कमी

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter Suspended Koo Account: Microblogging site Twitter has suspended the account of Indian microblogging platform Koo.The Twitter handle @kooeminence was banned on Friday. Along with this, Twitter also banned the accounts of many prominent global journalists including New York Times, CNN and Washington Post.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X