जानलेवा सेल्फी का कहर, दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज से गिरकर दो युवकों की मौत

|

आजकल मोबाइल की दुनिया काफी बड़ी हो चुकी है। आज से करीब एक-डेढ़ दशक पहले लोगों के पास साधारण मोबाइल भी नहीं हुआ करता था लेकिन अब वक्त बदल चुका है। अब साधारण लोगों के पास भी बढ़िया कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन है। इसका कारण वक्त के साथ तेजी से आधुनिक होती जा रही तकनीक है। आधुनिक होती टेक्नोलॉजी के साथ लोगों की लाइफ स्टाइल भी बदलती जा रही है।

 

जानलेवा सेल्फी का कहर, दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज से गिरकर दो युवकों की मौत

फोटो क्रेडिट:- इंटरनेट

इस बदलती लाइफ स्टाइल और आधुनिक टेक्नोलॉजी का लोगों काफी फायदा भी हो रहा है लेकिन थोड़ा नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। आजकल के ज्यादातर युवा मोबाइल यूजर्स मॉडर्न टेक्नोलॉजी वाले सेल्फी कैमरा फोन लेना पसंद करते हैं। युवा यूजर्स की नजर हमेशा मार्केट में रहती है कि कब कोई नया और बेहतरीन सेल्फी फोन मार्केट में आए और वो उस फोन को खरीदें।

सेल्फी वाले स्मार्टफोन का क्रेज

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां भी इस चीज को काफी अच्छे से जानती है इसलिए वो कम से कम दाम में अच्छे से अच्छा सेल्फी कैमरा सेटअप अपने ग्राहकों को मुहैया कराती हैं। इसकी वजह से अब देश-दुनिया के अधिकतर लोगों के पास स्मार्टफोन पहुंच चुका है। यह एक अच्छी बात है लेकिन इसी के साथ एक खतरा भी बढ़ गया।

यह भी पढ़ें:- सेल्फी लेते हुए 300 फीट से समुद्र में गिरी प्रणिता, मौके पर मौतयह भी पढ़ें:- सेल्फी लेते हुए 300 फीट से समुद्र में गिरी प्रणिता, मौके पर मौत

ये खतरा खतरनाक सेल्फी लेने का है। आजकल यूजर्स और खासकर युवा यूजर्स अपने नए-नए स्मार्टफोन से आकर्षित सेल्फी लेने का हमेशा उत्साहित रहते हैं। सेल्फी लेने की उत्साह में यूजर्स अपनी जान की परवाह भी नहीं करते और कई बार अपनी जान गंवा बैठते हैं।

सेल्फी की वजह से मौत

पिछले कुछ सालों से हम ऐसे कई मामले सुन रहे हैं जब लोग खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेते हुए अपनी जान गंवा बैठे हैं। इसी का एक ताजा मामला आज भी सामने आया है। दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर दो युवक सेल्फी लेने के चक्कर में पुल से नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई। आपको बता दें कि दिल्ली में कुछ ही दिन पहले ऐतिहासिक सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन हुआ है।

यह भी पढ़ें:- इन 5 जगह पर आप नहीं ले सकते हैं सेल्फी!यह भी पढ़ें:- इन 5 जगह पर आप नहीं ले सकते हैं सेल्फी!

इस ब्रिज को दिल्ली और देश की शान बताया जा रहा है। यह ब्रिज काफी ऊंचाई पर बनाया गया है जहां से पूरी दिल्ली का एक शानदार नजारा देखा जा सकता है। इस वजह से लोग सिग्नेचर ब्रिज के किनारे और उसके बॉर्डर वॉल पर खड़े होकर जानलेवा सेल्फी लेते हैं।

यह भी पढ़ें:- सेल्फी है या सुसाइड की कोशिश!यह भी पढ़ें:- सेल्फी है या सुसाइड की कोशिश!

बाइक सवार लोग इस ब्रिज पर आकर स्टंट करते हैं और उसकी सेल्फी लेते हैं। इसी चक्कर में आज दो बाइक सवार लोगों पुल से नीचे गिरकर मर गए। सिग्नेचर ब्रिज को शुरू हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं और वहां सेल्फी लेते हुए मौत की यह पहली घटना है। फिलहाल पुलिस इस मामले की गंभीर तप्तीश कर रही है।

 

जानलेवा सेल्फी से बचें

यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई है। आजकल तो रोजाना कहीं ना कहीं से सेल्फी लेते हुए मौत होने की ख़बरे आ रही है। जो बेहद दुख:द बात है। बहराल, हमें यह समझना होगा और अपने घर-परिवार के सदस्यों, दोस्तों को समझाना होगा कि वो जानलेवा सेल्फी लेने की कोशिश ना करें। सेल्फी की उत्सुक्ता में अपनी जान के साथ रिस्क ना लें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Now the people of the world have reached the smartphone. This is a good thing but with this a threat also increased. This threat is to take dangerous selfies. Two young men fell down from the bridge and died on the sneaker bridge at Delhi's Signature Bridge.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X