आरोपों के बाद उबर कैब फाउंडर ने दिया इस्तीफा

By Neha
|

ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर कंपनी उबर में पिछले काफी समय से लगातार विवाद की खबरें सामने आ रही थी। अब कंपनी के फाउंडर ने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके ऊपर काफी समय से निवेशकों द्वारा रिजाइन का दबाव बनाया जा रहा था।

 
आरोपों के बाद उबर कैब फाउंडर ने दिया इस्तीफा

मंगलवार को Uber के फाउंडर ट्रैविस कॉलनिक ने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। खबरें आ रही हैं कि उनके ऊपर कई तरह के आरोप लग चुके थे और वो पिछले काफी समय से विवादों में थे। कुछ समय पहले ही उनकी मां का निधन हुआ था और तब से वह छुट्टी पर थे। उनके ऊपर कर्मचारियों को प्रताड़ित करने के आरोप भी लग चुके हैं।

बता दें कि कंपनी के सीईओ पद से रिजाइन देने के बाद भी वह इस्तीफे के बाद भी वो बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में रहेंगे और वोटिंग के ज्यादातर शेयर उनके पास ही होंगे। कहा जा रहा है कि उनके ऊपर बड़े निवेशकों की तरफ से रिजाइन को लेकर दवाब बनाया जा रहा था।

रिजाइन के बाद ट्रैविस ने कहा कि वह सबसे ज्यादा उबर से प्यार करते हैं, कंपनी किसी तरह के विवाद में न फंसे और सिर्फ तरक्की करे इसी के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया। उबर कैब की शुरुआत 2009 में हुई थी और अब ये बेस्ट कैब प्रोवाइडर कंपनियों में से एक है।

 
Best Mobiles in India

English summary
After several tumultuous months that culminated in a shareholder revolt, Travis Kalanick stepped down Tuesday as chief executive of the ride-hailing giant Uber.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X