खतरे की घंटी: iPhones को जल्द अपडेट करें, नहीं तो आपका डिवाइस हैकर्स के निशाने पर आ जाएगा

|

Apple ने इस सप्ताह दो गंभीर मुद्दों को संबोधित करते हुए iPhones, iPads और Mac के लिए Operating system updates जारी किया. अगर Apple यूजर्स अपने डिवाइस को अपडेट नहीं करते हैं, तो वे हैकर्स के निशाने पर आ सकते हैं और उनके डिवाइस की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी.

 
 iPhones को जल्द अपडेट करें, नहीं तो आपका डिवाइस होगा हैक

Minister of State ने दी जानकारी

Minister of State for Electronics and IT Rajeev Chandrasekhar ने शुक्रवार को ट्वीट कर आईफोन को 15.6 अपडेट करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो हैकर्स सीधे आपके डिवाइस को निशाना बना सकते हैं. इसके साथ ही CERT-IN, गवर्नमेंट कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने भी Apple यूजर्स को iPhones, MacBooks और iPads को भी अपडेट करने को कहा है.

इसे भी पढ़ें :सबसे पहले Airtel करने जा रहा है 5G का श्री गणेश

कैसे करें अपडेट

IPhone और iPad को कैसे अपडेट करने के लिए सबसे पहले iCloud या अपने कंप्यूटर का उपयोग करके बैकअप ले लें.अब डिवाइस को चालू करें और वाईफाई (WiFi) से कनेक्ट करें. इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और सॉफ्टवेयर अपडेट को चुने. यहां आपको डाउनलोड का विकल्प दिखाई देता है, उस पर क्लिक करें, पासकोड दर्ज करें और फिर इंस्टॉल करें.

 iPhones को जल्द अपडेट करें, नहीं तो आपका डिवाइस होगा हैक

अपने ऐप्पल डिवाइस को करें अपडेट

यदि आप अपने ऐप्पल डिवाइस (Apple device) को अपडेट नहीं करते हैं तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आप हैकर्स के शिकार हो सकते हैं. भारत सरकार इसे लेकर गंभीर दिखाई दे रही है. अगर आप अपने Apple device को हैकर्स से सुरक्षित रखना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहद जरूरी सूचना है. यदि आपने अभी भी अपने डिवाइस को अपडेट नहीं किया है, तो आपको अपने डिवाइस को भी जल्द से जल्द अपडेट करना चाहिए ताकि आप हैकर्स को अपने डिवाइस से दूर रख सकें.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Minister of State for Electronics and IT Rajeev Chandrasekhar tweeted on Friday and talked about updating the iPhone to 15.6. He said that if this is not done then hackers can directly target your device.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X