iPhone यूजर के लिए गुड न्यूज़! iOS 16 हुआ रिलीज जानें टॉप 5 फीचर्स, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

|

iOS 16 अब भारत में Apple iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध है। Apple ने WWDC 2022 में Apple iPhone यूजर के लिए नए iOS 16 ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च किया और अब टेक दिग्गज ने iOS 16 को 12 सितंबर को सुबह 10:30 बजे रोल आउट करना शुरू कर दिया। IOS 16 एक प्रमुख iOS अपडेट है और यह कई नई फीचर के साथ प्राइवेसी अपडेट के साथ आता है। नए Apple iPhone 14 मॉडल iOS 16 के साथ पहले से इंस्टॉल होंगे और 2017 या बाद में लॉन्च किए गए सभी iPhone मॉडल इसे ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि नया OS सीधे उपलब्ध होगा।

 

Apple iPhone पर iOS 16 ऐसे करें डाउनलोड

  1. अपने Apple iPhone पर Setting ऐप खोलें।
  2. मेनू से, Genral पर टैप करें।
  3. पेज में सबसे ऊपर, Software Update पर टैप करें.
  4. एक बार आईओएस 16 उपलब्ध हो जाने के बाद, आप इसे अगले पेज में देख पाएंगे। उस पेज पर इंस्टॉल ऑप्शन पर टैप करें।

1. Redesigned Lock Screen

IOS 16 की प्रमुख फीचर में नई लॉक स्क्रीन है। Apple iPhone यूजरअब अपने लॉक स्क्रीन फोटो में एक गहरा इफ़ेक्ट जोड़ सकते हैं, समय के सामने फोटो सब्जेक्ट को कलात्मक रूप से प्रदर्शित कर सकते हैं, और वे फ़ॉन्ट और प्रकार की शैली को भी अनुकूलित कर सकते हैं। आगामी कैलेंडर ईवेंट, बैटरी स्तर, अलार्म, समय क्षेत्र, गतिविधि रिंग प्रगति, आदि जैसी एक नज़र में उपयोगी जानकारी प्राप्त करना आसान बनाने के लिए यूजर लॉक स्क्रीन पर नए विजेट भी जोड़ सकते हैं।

 
iPhone यूजर के लिए गुड न्यूज़! iOS 16 हुआ रिलीज जानें टॉप 5 फीचर्स

2. Reply later and edit text feature for iMessage

नए iOS 16 के साथ, Apple iPhone यूजर किसी टेक्स्ट मैसेज को बाद में उस पर वापस आने के लिए अनरीड के रूप में चिह्नित कर सकते हैं। इसके अलावा आईओएस 16 आईफोन यूजर्स को किसी और को भेजे गए मैसेज को एडिट या अनसेंड करने की भी अनुमति देता है। यह फीचर तभी काम करता है जब रिसीवर आईओएस 16 का इस्तेमाल कर रहा हो।

3. Remove background of a photo

एक बार जब आप आईओएस 16 सेट कर लेते हैं, तो आप किसी फ़ोटो के सब्जेट की बैकग्राउंड से उठाने के लिए उसे टच करके रख सकते हैं। जब आप सब्जेक्ट को पकड़े रहते हैं, तो किसी अन्य ऐप पर स्विच करें, फिर उसे एक मैसेज, पोस्ट और दूसरी जगह में छोड़ दें।

iPhone यूजर के लिए गुड न्यूज़! iOS 16 हुआ रिलीज जानें टॉप 5 फीचर्स

4. More secure browsing in Safari with Passkeys

सफारी में ब्राउज़िंग पासकी के साथ और भी सुरक्षित है, एक अगली पीढ़ी का क्रेडेंशियल जिसे फ़िश या लीक नहीं किया जा सकता है, जिससे यह अधिक सुरक्षित और उपयोग में आसान हो जाता है। पासवर्ड बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया, पासकी बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के लिए टच आईडी या फेस आईडी का उपयोग करते हैं। पासकी ऐप और वेब पर काम करेगा, और यूजर केवल अपने iPhone का उपयोग करके गैर-Apple डिवाइस पर वेबसाइटों या ऐप में साइन इन कर सकते हैं।

5. New accessibility features to navigate, stay connected, and more

एक्सेसिबिलिटी अपडेट में डोर डिटेक्शन शामिल है, जो नेत्रहीन या कम दृष्टि वाले यूजर को अपने गंतव्य तक अंतिम कुछ फीट नेविगेट करने के लिए अपने iPhone का उपयोग करने में मदद करता है; और शारीरिक और मोटर विकलांग यूजर के लिए Apple वॉच मिररिंग, अपने Apple वॉच डिस्प्ले को iPhone पर मिरर करने के लिए, और Apple वॉच को वॉयस कंट्रोल और स्विच कंट्रोल के साथ कंट्रोल करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
iOS 16 is now available for Apple iPhone users in India. Apple unveiled the new iOS 16 operating system for Apple iPhone users at the WWDC 2022 and now the tech giant started to roll out iOS 16 on September 12 at 10:30am.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X