काफी काम आएंगे ये पॉकेट गैजेट

Posted By:

हम जब भी अपने दोस्‍तों के साथ पिकनिक या फिर कालेज के टूर पर जाते हैं तो अपने साथ कुछ गैजेट भी लेकर चलते हैं जैसे मोबाइल फोन, म्‍यूजिक प्‍लेयर, गेमिंग डिवाइस लेकिन इन सभी को रन करने के लिए बैटरी की जरूरत पड़ती है। अब ऐसे में इन्‍हें चार्ज करना है तो आपके पास एक अच्‍छी पॉकेट पॉवर बैंक होनी चाहिए जो इन सभी गैजेट्स को चार्ज कर सके।

पढ़ें: 2 जीबी रैम के साथ 5 इंच स्‍क्रीन दोनों मिलेंगे इन 10 स्‍मार्टफोनों में

इसी तरह से जहां पेन ड्राइव की मदद से आप अपने पीसी का डेटा सेव कर सकते हैं उसी तरह मोबाइल का डेटा भी पेन ड्राइव में सेव किया जा सकता है। इसके लिए आपके पास ओटीजी पेन ड्राइव होनी चाहिए जो मोबाइल और पीसी दोनों में प्रयोग की जा सकती है। ऐसे ही कई दूसरे पॉकेट गैजेट है जो हमारी रोजमर्रा के कामों में काफी काम आ सकती हैं। आईए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही पॉकेट गैजेटों पर,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

पॉवर बैंक आजकल के जमाने में काफी पॉपुलर गैजेट बनता जा रहा है। सफर के दौरान या फिर घर से मीटिंग के जल्‍दी निकलना हो अगर आपकी पॉकेट में पॉवर बैंक हैं तो आईपॉड या फिर स्‍मार्टफोन को कभी भी चार्ज कर सकते हैं। बाजार में आपको 2,500 एमएएच से लेकर 12,000 एमएएच तक की पॉवर बैंक मिल जाएगी।

शायद आपमें से कई लोगों को न पता हो कि अब पीसी की तरह स्‍मार्टफोन में भी पेन ड्राइव से डेटा ले सकते हैं। इसके लिए आपको यूएसबी ओटीजी पेन ड्राइव लेनी पड़ेगी साधारण पेन ड्राइव के मुकाबले ओटीजी सिर्फ 100 या फिर 200 रुपए महंगी पड़ती है लेकिन इसे पीसी और मोबाइल दोनों में प्रयोग कर सकते हैं।

अगर आप घूमने के काफी शौकीन हैं तो अपने पास हमेशा एक ट्रेवल चार्जर रखें। क्‍योंकि हर देश में अलग-अलग चार्जिंग पोर्ट होते हैं जिसमें जरूरी नहीं आपका चार्जर फिट बैठे ऐसे में ट्रेवल चार्जर की मदद से आप अपनी डिवाइस चार्ज कर सकते हैं।

हम आपके पहले पॉवर बैंक के बारे में बता चुके हैं लेकिन ये पॉवर बैंक खासतौर पर आईफोन के लिए है जिसे आप अपनी पर्स में क्रेडिट कार्ड की तरह रख सकते हैं। यानी आपको हमेशा अलग से आईफोन का चार्जर लेकर चलने की कोई जरूरत नहीं।

ऐसा अक्‍सर देखा गया है जल्‍दबाजी में हम कई चीजें भूल जाते हैं लेकिन अपनी पर्स कभी नहीं भूलते। क्रेडिट कार्ड साइज पेन ड्राइव आप अपनी पर्स में बड़े आराम से रख सकते हैं। यानी जब भी आपको जरूरत पड़े पर्स से पेन ड्राइव निकाल कर प्रयोग कर सकते हैं।

म्‍यूजिक का मजा घर में ही क्‍यों आप बाहर भी ले सकते हैं, इसके लिए पॉकेट स्‍पीकर हैं न, इन्‍हें अपने बैंग में डालिए और कहीं भी अपने फोन से कनेक्‍ट करके पार्टी करिए।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
रिलायंस जियो की स्पीड मिल रही है कम, ये 4 सेटिंग बदलते ही बढ़ जाएगी
रिलायंस जियो की स्पीड मिल रही है कम, ये 4 सेटिंग बदलते ही बढ़ जाएगी
थाने पहुंची बहनों ने कहा- पापा और भाई रखते हैं बुरी नजर, कई बार की शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश
थाने पहुंची बहनों ने कहा- पापा और भाई रखते हैं बुरी नजर, कई बार की शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot