अब यूज़र्स अपनी कॉल क्वालिटी की रेटिंग कर सकेंगे, ये है एप

By Agrahi
|

यूज़र्स की सुविधाओं और जरूरतों पर ध्यान देते हुए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने सोमवार को तीन नए मोबाइल एप्लिकेशंस और एक वेब पोर्टल की शुरुआत की है। ट्राई ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि 'ट्राई मायकॉल एप' कॉल की गुणवत्ता की निगरानी के लिए एक एंड्रॉयड एप्लिकेशन है।

 

यह एप मोबाइल फोन उपयोगकतार्ओं को वास्तविक समय में वॉयस कॉल की गुणवत्ता के बारे में अपने अनुभव को रेट करने में सहायता करेगा और ट्राई को भी गुणवत्ता से संबंधित आंकड़े प्रदान करेगा।

अब यूज़र्स अपनी कॉल क्वालिटी की रेटिंग कर सकेंगे, ये है एप

यह एप गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है। नियामक ने 'ट्राई माइस्पीड एप' का नया संस्करण लांच किया है जो उपयोगकर्ताओं द्वारा किसी भी कार्रवाई के बिना, सभी सेवा क्षेत्रों में उपयोगकर्ताओं से परीक्षण-संचालित डेटा प्राप्त करने के लिए नियामक को सक्षम करेगा।

नियामक ने कहा, "ये परीक्षण बहुत ही संक्षिप्त और उपयोगकर्ता के लिए नि:शुल्क व गुमनाम होंगे। प्रयोक्ता भी जब चाहे तब परीक्षण कर सकता है और परिणाम एप के माध्यम से ट्राई को भेज सकता है।"

ट्राई ने एक डीएनडी 2.0 एप (डू नॉट डिस्टर्ब) सेवा एप भी लांच किया जो स्मार्टफोन यूजर्स को अपने मोबाइल नंबर को डीएनडी के तहत पंजीकृत करने के बाद अवांछित वाणिज्यिक संचार/टेलीमार्केटिंग कॉल/एसएमएस से बचने में मदद करेगा। साथ ही ट्राई ने एक नई वेबसाइट भी लॉन्च की है।

 
Best Mobiles in India

English summary
users can now rate call Quality through the new Mycall app Read more about the App launched by TRAI.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X