बराक ओबामा, बिल गेट्स समेत कई नामी लोगों का वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

|

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स, अमेज़न के संस्थापक जेफ बेजोस ये सभी कुछ ऐसे नाम हैं, जो दुनिया के कुछ चुनिंदा नामी लोगों में से एक हैं। ये सभी नामी लोग अपने-अपने ट्विटर हैंडल के जरिए बड़े-बड़े ऐलान करते हैं, फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बताते हैं और पूरी दुनिया के लाखों-करोड़ों लोग इन्हें फॉलो करते हैं। अब इन्हीं नामी लोगों का भी ट्विटर अकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिया है।

बराक ओबामा, बिल गेट्स का ट्विटर अकाउंट हैक
 

बराक ओबामा, बिल गेट्स का ट्विटर अकाउंट हैक

आपको बता दें कि ट्विटर पर इन सभी के वेरिफाइड अकाउंट्स हैं। उन सभी के वेरिफाइड अकाउंट्स को भी हैकर्स ने हैक कर लिया है। एक-दो नहीं बल्कि बहुत सारे ऐसे नामी लोग हैं, जिनके वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट को हैकर्स ने हैक किया है। इस लिस्ट में बराक ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजोस के अलावा जो बिडेन, एलन मस्क, केन वेस्ट, किम कदर्शियां वेस्ट, वारेन बफेट और माइक ब्लूमबर्ग के नाम शामिल हैं। इनके अलावा एप्पल कंपनी के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर लिया गया है।

क्रिप्टोकरेंसी को प्रमोट करने वाला ट्वीट किया

क्रिप्टोकरेंसी को प्रमोट करने वाला ट्वीट किया

हैकर्स ने इन सभी अकाउंट को हैक करके हैकर्स ने ट्वीट किया है। वो ट्वीट क्रिप्टोकरेंसी को प्रमोट करने वाला ट्वीट है। हैकर्स ने माइक्रो सॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स के अकाउंट को भी हैक करके उसमें लिखा कि (हिंदी अनुवाद) सभी मुझसे वापस देने को कह रहे हैं, अब यही समय है।

हैकर्स ने ट्वीट में लिखा कि...

हैकर्स ने ट्वीट में लिखा कि...

इसके अलावा इस ट्वीट में ये भी लिखा है कि मैं अगले 30 मिनट में मेरे BTC एड्रैस पर जितने पेमेंट्स आएंगे, उसके मैं डबल कर दूंगा। आप $1000 सेंड करो, मैं आपको $2000 वापस सेंड करूंगा। इस ट्वीट के साथ हैकर्स ने अपना BTC एड्रैस भी दिया है। हैकर्स ने ऐसे ही ट्वीट्स एप्पल के ट्विटर अकाउंट और बाकी लोगों के ट्विटर अकाउंट्स से भी किए हैं।

 

हैकर्स ने ट्वीट्स पर लगा दी थी रोक

आपको बता दें कि हैकर्स ने इन सभी लोगों के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट्स को हैक करने से पहले उनके ट्वीट्स को रोक लगा दी। इसका मतलब है कि हैक करने से पहले ही ये सभी लोग अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट नहीं कर पा रहे थे। अब हैकर्स ने सभी के अकाउंट्स को हैक करके कंडीशन रखी है।

ट्विटर ने कहा, जल्द करें समाधान

इस मामले में ट्विटर सपोर्ट के अकाउंट से ट्वीट करते जानकारी दी गई कि, हमें ट्विटर अकाउंट्स की सिक्यूरिटी इम्पेक्ट होने की ख़बरें मिली हैं और हम इस पर इनवेस्टिगेशन यानि खोजबिन कर रहे हैं। हम जल्द ही इस समस्या का समाधान करने के लिए कमद उठाएंगे। हम आपको जल्द ही अपडेट करेंगे।

ट्विटर के सीईओ का भी अकाउंट किया हैक

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि ट्विटर अकाउंट्स को हैक किया गया हो। पहले भी कई बार ट्विटर अकाउंट्स को हैक किया गया है। पिछले साल तो हैकर्स ने ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का ही ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया था। इस घटना के बाद दुनियाभर के आम यूज़र्स के मन में ये सवाल उठा कि जब ट्विटर के सीईओ खुद अपना अकाउंट हैकर्स से नहीं बचा पा रहे हैं तो आम लोग कैसे अपने ट्विटर अकाउंट को सुरक्षित रख पाएंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Verified Twitter Accounts Hacked of Apple, Bill Gates, Barak Obama

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X