CES 2018: इस स्मार्टफोन फीचर से Apple को मात देगा Vivo

Written By:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो शुरू हो चुक है और इसमें सभी दिग्गज कंपनियां नए तकनीक और कॉन्सेप्ट के बारे में ऐलान कर रही हैं। इसी क्रम में अब पॉपुलर चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने नई तकनीक से लैस स्मार्टफोन पेश करने का ऐलान किया है।

आपने फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ आने वाले स्मार्टफोन के बारे में तो सुना ही होगा। वीवो ने सभी स्मार्टफोन कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए सीईएस 2018 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस स्मार्टफोन पेश कर दिया है। इस फीचर के साथ स्मार्टफोन पेश करने वाली वीवो पहली कंपनी बन गई है।

CES 2018: इस स्मार्टफोन फीचर से  Apple को मात देगा Vivo

अभी तक स्मार्टफोन मेकर्स फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर फोन के डिसप्ले के नीचे या बैक पैनल पर देते थे। इसके बाद रूमर्स सामने आए थे, जिनमें कहा जा रहा था कि सैमसंग और ऐपल जल्द ही इस तकनीक से लैस स्मार्टफोन पेश कर सकते हैं।

लेकिन सभी दिग्गज कंपनियों को मात देते हुए वीवो दुनिया का पहला इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर स्मार्टफोन पेश करने वाला ब्रांड बन गया है।

डुअल फ्रंट कैमरा के साथ Samsung Galaxy A8+ (2018) भारत में लॉन्च

सीईएस 2018 लॉस वेगास में आयोजित किया गया है, जहां वीवो ने पहली बार नई तकनीक से लैस अपना स्मार्टफोन पेश किया। इस फोन के डिसप्ले पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जिसके जरिए फोन को अनलॉक करना और भी आसान होगा।

वीवो का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर OLED डिसप्ले के साथ दिया गया है और ये सेंसर सिर्फ OLED डिसप्ले पर ही काम करेगा।

वीवो ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में बताया कि इस इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले स्मार्टफोन के लिए नई तकनीक सेनेप्टिक्स ऑप्टिकल सेंसर का इस्तेमाल किया है।

ऐपल स्टोर में iPhone में धमाका, 1 शख्स घायल

फिंगर प्रिंट सेंसर के अलावा वीवो के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के अन्य स्पेक्स और फीचर्स के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है। कीमत और लॉन्च की तारीख को लेकर भी वीवो ने अभी कोई ऐलान नहीं किया है।

कहा जा रहा है कि वीवो इस फोन के लॉर्ज प्रॉडक्शन के काम पर लगा है और लॉन्च के बारे में भी कंपनी ने फिलहाल सस्पेंस बनाए रखा है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी वीवो इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को इस साल लॉन्च कर सकती है।

English summary
Vivo unveils world's first in-display fingerprint scanning smartphone in CES 2018.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot