6GB रैम वाला Vivo X21 भारत में लॉन्च, 280 GB डेटा के साथ मिलेंगे कई ऑफर्स

|

Vivo का अंडर डिसप्ले फिंगर प्रिंट सेंसर स्मार्टफोन Vivo X21 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन के दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में पर्दा उठाया है। वीवो X21 स्मार्टफोन को भारत में 35,990 रुपए में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। वीवो का ये स्मार्टफोन बिना बैजल और बिना फिजिकल बटन के आता है। इस फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर फोन के डिसप्ले में ही दिया है। भारत में ये स्मार्टफोन सिर्फ ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। वीवो ने इस साल जनवरी में CES 2018 टेक शो में इस फोन को पहली बार पेश किया गया था।

6GB रैम वाला Vivo X21 भारत में लॉन्च, 280 GB डेटा के साथ मिलेंगे कई ऑफर्स

वीवो X21 पर लॉन्च ऑफर
 

वीवो X21 पर लॉन्च ऑफर

वीवो X21 स्मार्टफोन पर लॉन्च ऑफर की बात करें तो, एसबीआई बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से इस स्मार्टफोन को खरीदने पर 5 परसेंट कैशबैक मिलेगा। वहीं फ्लॉवर और गिफ्ट रिटेलर्स ferns n petals की तरह से 1000 रुपए के गिफ्ट वाउचर्स मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन के साथ हाथ मिलाया है। वोडाफोन इस स्मार्टफो को खरीदने पर एक साल के लिए स्मार्टफोन सिक्योरिटी और 280 GB इंटरनेट डेटा ऑफर कर रही है।

Vivo X21 का डिजाइन

Vivo X21 का डिजाइन

Vivo X21 को कंपनी ने प्रीमियम डिजाइन और दमदार फीचर्स के साथ पेश किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.28 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जो 2280×1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इसका ऑस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 90.3 स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ पेश किया है। जैसा कि हम बता चुके हैं कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन में बेहद पतले बैजल दिए हैं। ये फोन 1.66mm के अल्ट्रा स्लिम बैजल के साथ आता है। ये फोन का 3डी ग्लास बैक पैनल के साथ आता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया है।

Vivo X21 का कैमरा
 

Vivo X21 का कैमरा

फोटोग्राफी के लिए वीवो X21 में डुअल रियर कैमरा दिया है। 2x12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर सेंसर और 5 मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर के साथ आता है। प्रायमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर और सेकेंडरी सेंसर f/2.4 अपर्चर के साथ है। लो लाइट फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश भी है। फोन का रियर कैमरा आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस फेस ब्यूटी फीचर के साथ आता है, जिसमें जेंडर, स्किन टोन को पहचान कर शानदार पिक्चर्स क्लिक की जा सकती है। इसके अलावा फोन शॉट री-फॉकस, 4K यूएचडी रिकॉर्डिंग क्षमता, स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग और पोर्टरेट बोकेह मोड के साथ आता है। इस फोन में 2x12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी होगा, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आएगा।

वीवो X21 में प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

वीवो X21 में प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

वीवो X21 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 512 जीपीयू दिया गया है। रैम की बात करें, तो स्मार्टफोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। ये फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ फचटच OS 4.0 पर रन करेगा। Vivo X21 उन शुरुआती स्मार्टफोन में से है जो एंड्रॉयड पी बीटा (डेवलपर प्रिव्यू 2) का अपडेट पा सकता है। ये फोन यूजर फ्रेंडली इंटरफेस के साथ पेश किया गया है। ये फोन 5 जी ट्रांसफर टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ये फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

वीवो X21 में बैटरी और कनेक्टिविटी

वीवो X21 में बैटरी और कनेक्टिविटी

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3200mAh की बैटरी दी है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें, तो इस फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac, ब्लूटूथ 5.0, GPS, 3.5 मिमी ऑडियो जैक, AK4376A हाई-फाई ऑडियो चिप जैसे ऑप्शन हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Vivo X21 launched in india with premium features at rs. 35990.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X