Vivo X60 सीरीज 25 मार्च को होगी लॉन्च, बेहतरीन कैमरा सेटअप के साथ पेश होंगे स्मार्टफोन्स

|

भारत में Vivo X60 सीरीज़ के लॉन्च की पुष्टि 25 मार्च को की गई है। सीरीज़ के तीन फोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुके हैं और अब ये भारतीय बाज़ार में उतरने जा रहे हैं। श्रृंखला में जिन तीन मॉडलों को लॉन्च किया गया है, उनमें शामिल हैं - वीवो एक्स 60 प्रो +, वीवो एक्स 60 प्रो और वीवो एक्स 60. कंपनी भारतीय बाजार में तीनों फोन लॉन्च कर सकती है या शुरुआत में किसी एक या दो फोन को भी लॉन्च कर सकती हैृ। विवो ने फोन के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन लॉन्च की तारीख कंफर्म कर दी है।

 
Vivo X60 सीरीज 25 मार्च को होगी लॉन्च,  बेहतरीन कैमरा सेटअप के साथ पेश होंगे स्मार्टफोन्स

Vivo X60 सीरीज़ के लॉन्च के लिए कंपनी ने भारतीय मीडिया को आधिकारिक ईमेल भेजे हैं, जिससे 25 मार्च को इस फोन के लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट पर इस फोन का एक पेज भी लाइव किया गया है। आपको बता दें कि Vivo X60 Series के फोन्स को फ्लिपकार्ट और अमेज़न दोनों ही वेबसाइट पर बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

Vivo X60 Series के सभी फोन का स्पेसिफिकेशंस

ये सभी तीन फोन एंड्रॉइड 11 पर चलते हैं और 6.56 इंच के फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ इस फोन के टॉप सेंटर में एक होल-पंच कटआउट भी दिया गया है, जो सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया है। Vivo X60 Pro + स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित है, जिसे एड्रेनो 660 GPU के साथ जोड़ा गया है। फोन 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। Vivo X60 Pro और Vivo X60 मानक के रूप में 12 जीबी रैम के साथ Exynos 1080 SoC द्वारा संचालित हैं। दोनों फोन 256GB तक ऑनबोर्ड UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आते हैं।

Vivo X60 सीरीज 25 मार्च को होगी लॉन्च,  बेहतरीन कैमरा सेटअप के साथ पेश होंगे स्मार्टफोन्स

Vivo X60 Pro+ का कैमरा सेटअप

फ़ोटो और वीडियो के लिए, Vivo X60 Pro+ में एक क्वॉड रियर कैमरा सेटअप शामिल है, जिसमें f/1.57 लेंस के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा कैमरा f/2.2 लेंस के साथ 48-मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर के साथ आता है।

इसके अलावा इस फोन में f/2.08 अपर्चर के साथ 32-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट शूटर, और f / 3.4 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा सेंसर भी दिया गया है। इस फोन के फ्रंट में, f / 2.45 लेंस के साथ 32-मेगापिक्सल का सेंसर है जो सेंट्रल होल-पंच कटआउट में लगा है।

 
Vivo X60 सीरीज 25 मार्च को होगी लॉन्च,  बेहतरीन कैमरा सेटअप के साथ पेश होंगे स्मार्टफोन्स

Vivo X60 Pro का कैमरा सेटअप

ऑप्टिक्स के मामले में, Vivo X60 Pro में भी क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। हालाँकि, इस फोन कैमरा सेटअप में f /1.48 अपर्चर और OIS सपोर्ट के साथ 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर, 13-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट शूटर और 8-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप शूटर दिया गया है।

Vivo X60 सीरीज 25 मार्च को होगी लॉन्च,  बेहतरीन कैमरा सेटअप के साथ पेश होंगे स्मार्टफोन्स

इसके पेरिस्कोप शूटर का 5x तक ऑप्टिकल ज़ूम और 60x तक सुपर ज़ूम शॉट को क्लिक करने में भी सक्षम है। कैमरा सेटअप लेज़र ऑटोफोकस सेंसर से भी लैस है। सेल्फी लेने के लिए, Vivo X60 Pro में फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर, f /2.45 लेंस के साथ है।

पेरिस्कोप शूटर विशेष रूप से 5x ऑप्टिकल ज़ूम और 60x सुपर ज़ूम सक्षम करता है। कैमरा सेटअप लेजर ऑटोफोकस सेंसर से भी लैस है। सेल्फी लेने के लिए, Vivo X60 Pro के फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर, f/2.45 अपर्चर के साथ दिया गया है।

Vivo X60 का कैमरा सेटअप

Vivo X60 फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f / 1.79 अपर्चर के साथ है। इसके साथ इसमें फोर-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) है। इसके रियर कैमरा सेटअप में f / 2.2 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ13 मेगापिक्सेल सेकेंडरी कैमरा दिया गया है।

Vivo X60 सीरीज 25 मार्च को होगी लॉन्च,  बेहतरीन कैमरा सेटअप के साथ पेश होंगे स्मार्टफोन्स

वहीं इसका तीसरा कैमरा 13-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, Vivo X60 में फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसमें f / 2.45 लेंस है। अब देखना होगा कि 25 मार्च को लॉन्च होने वाले इस शानदार कैमरा फोन की कीमत क्या होगी और इसमें और किन खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को शामिल किया जाता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
For the launch of Vivo X60 series, the company has sent official emails to the Indian media, which has confirmed the launch of this phone on 25 March. Apart from this, a page of this phone has also been made live on Flipkart. Let us know that Vivo X60 Series phones will be offered for sale on both Flipkart and Amazon website.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X