वोडाफोन ने अपने इन दो प्लान को किया बंद, जिसमें मिलता था बहुत फायदा

|

Vodafone कंपनी ने अपने दो प्लान को बंद कर दिया है। ये प्लान 997 रुपए और 49 रुपए के प्रीपेड प्लान है। इन दोनों प्लान में से एक 997 रुपए वाला प्लान सिर्फ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उपलब्ध था। यह एक रिचार्ज पैक था, जिसे वोडाफोन कंपनी ने अब बंद कर दिया है।

वोडाफोन ने अपने इन दो प्लान को किया बंद, जिसमें मिलता था बहुत फायदा

 

वहीं दूसरी तरफ 49 रुपए के ऑल राउंडर पैक को सिर्फ मुंबई सर्किल में बंद किया गया है। आपको बता दें कि इस पैक के साथ यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री डेटा और एसएमएस की सुविधा के साथ 38 रुपए का टॉक-टाइम भी मिलता था। वहीं 997 रुपए के प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का फायदा होता था।

ये दो प्लान अब वोडाफोन के पेज पर उपलब्ध नहीं है। हालांकि इसके बारे में किसी भी प्रकार की कोई ऑफिसियल इंफोर्मेशन नहीं दी गई है। ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि वोडाफोन के इन दोनों प्रीपेड प्लान को सिर्फ वोडाफोन पेज से हटाया गया है या फिर इन दोनों को बंद कर दिया गया है।

997 रुपए का प्लान

वोडाफोन के लॉन्ग टर्म 997 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसमें यूज़र्स को अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग की सुविधा मिलती थी। इस प्लान की वैधता 180 दिनों की थी यानि कि इस प्लान का फायदा यूज़र्स 6 महीने तक उठा सकते हैं। इस प्लान के तहत यूज़र्स को 180 तक रोज 1.5 जीबी इंटरनेट डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 एसएमएस करने की सुविधा भी मिलती थी। इसके अलावा इस प्लान में यूज़र्स को Vodafone Play का सब्सक्रिप्शन और Zee5 का सब्सक्रिप्शन भी एक साल के लिए मुफ्त मिलता था।

यह भी पढ़ें:- Vodafone ने अपने इन दो प्रीपेड प्लान में किया बड़ा बदलाव, कम कीमत में बहुत सारा फायदा

हालांकि ये प्लान सिर्फ और सिर्फ पश्चिमी यूपी वालों के लिए ही था और वहीं के लोग इसे यूज़ कर पाते थे। आपको बता दें कि इस प्लान को यूज़र्स के लिए कंपनी ने पिछले महीने ही शुरू किया था लेकिन अब इस महीने ही कंपनी ने इस प्लान को बंद करने का फैसला कर लिया और बंद कर दिया है।

 

49 रुपए का प्लान

वहीं वोडाफोन के 49 रुपए वाले छोटे प्रीपेड प्लान की बात करें तो ये प्लान देशभर के बहुत सारे सर्किलों में उपलब्ध है लेकिन इस प्लान को कंपनी ने मुंबई सर्किल के लिए ही बंद किया है। बाकी सर्किलों में अगर ये प्लान उपलब्ध है तो अभी भी उपलब्ध ही रहेगा और यूज़र्स इस प्लान को फायदा अब भी उठा सकते हैं लेकिन मुंबई में रहने वाले यूज़र्स इस प्लान का फायदा अब नहीं उठा पाएंगे।

इस प्लान में यूज़र्स को 28 दिनों की वैधता के साथ 38 रुपए का टॉकटाइम और साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल करने की सुविधा मिलती थी। इसके अलावा इस प्लान के साथ यूज़र्स को 100 एमबी डेटा भी यूज़ करने के लिए मिलता था। अब इस प्लान को कंपनी ने बंद कर दिया है।

इस प्लान को बंद करने के बाद वोडाफोन वेबसाइट के मुंबई पेज पर ऑल-राउंडर पैक के तौर पर 39 रुपए के प्लान उपलब्ध है, जिसकी वैधता 14 दिनों की है और एक 79 रुपए का प्लान उपलब्ध है, जिसकी वैधता 28 दिनों की है। इन सभी बातों की जानकारी सबसे पहले DreamDTH ने दी थी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Vodafone company has discontinued two of its plans. This plan is a prepaid plan of Rs 997 and Rs 49. Of these two plans, a 997-rupee plan was available only in western Uttar Pradesh. It was a recharge pack, which has now been discontinued by the Vodafone company.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X