'एंट्रिक्स' की वेबसाइट हैक?

By Rahul
|

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की वाणिज्यिक सहयोगी कंपनी एंट्रिक्स कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट हैक कर ली गई है। एक साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ने रविवार को यह जानकारी दी।

साइबर सिक्योरिटी एंड प्राइवेसी फाउंडेशन के संस्थापक जे. प्रसन्ना ने आईएएनएस को बताया, "ऐसा प्रतीत होता है कि एंट्रिक्स कॉरपोरेशन की वेबसाइट कुछ दिन पहले हैक कर ली गई है। इसके बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट ही बंद कर दी।

पढ़ें: दुनिया का सबसे स्‍मार्ट सूटकेस जो चोरी होने पर बता देगा अपनी लोकेशन

'एंट्रिक्स' की वेबसाइट हैक?

 

प्रसन्ना ने कहा, "इससे पहले 2011 में यह हैक हो चुकी है। ऐसा लगता है कि उसके बाद भी कंपनी ने सुरक्षा के पर्याप्त उपाय नहीं अपनाए।"

इस मामले पर इसरो और एंट्रिक्स के अधिकारियों से बात करने की कई बार कोशिश की, लेकिन कोई भी अधिकारी सामने नहीं आया। शुक्रवार को एंट्रिक्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वी. एस. हेगड़े ने आईएएनएस से कहा था कि कंपनी की वेबसाइट को नए सिरे से बनाया जा रहा है तथा वार्षिक रिपोर्ट साइट पर डाली जाएंगी।

पढ़ें: दुनिया का सबसे स्‍मार्ट सूटकेस जो चोरी होने पर बता देगा अपनी लोकेशन

'एंट्रिक्स' की वेबसाइट हैक?

प्रसन्ना के अनुसार, वेबसाइट पर दिया गया चीन की एक दुकान का लिंक यह भ्रमित करने के लिए दिया गया हो सकता है कि वेबसाइट को चीन ने हैक किया है। उन्होंने बताया कि सरकारी वेबसाइटों एवं सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की वेबसाइटों को शुक्रवार को ज्यादातर हैक किया जाता है, क्योंकि अगले दो दिन अवकाश के दिन होते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Two days after proving its commercial satellite launch capabilities, the Indian Space Research Organization (Isro) on Sunday found the website of its commercial arm, Antrix, defaced by hackers.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X