आखिर क्‍या है एंड्रायड वन ? जानिए इसकी 5 खास बातें

Posted By:

थोड़ी ही देर में गूगल के नए एंड्रायड वन स्‍मार्टफोन्‍स से परदा उठने वाला है। हम आपको बता दें एंड्रायड वन गूगल का नया ओएस है जिसके साथ कम कीमत के स्‍मार्टफोन बाजार में लांच किए जाएंगे। इसकी मदद से गूगल अपने एंड्रायड वन को पूरी दुनिया में पहुंचाना चाहता है जिसके लिए 6000 रुपए तक के स्‍मार्टफोन बाजार में उतारे जाएंगे। एंड्रायड वन को भारत में स्‍पाइस, माइक्रोमैक्‍स और कार्बन के साथ मिलकर लांच किया जाएगा।

क्‍या खास होगा एंड्रायड वन ओएस में

गूगल सर्विस
एंड्रायड बेस स्‍मार्टफोन में गूगल की सभी सर्विस नहीं काम करतीं लेकिन एंड्रायड वन में ऐसा नहीं होगा। एंड्रायड वन स्‍मार्टफोन्‍स में गूगल की सभी सर्विस काम करेंगे साथ ही इसमें पहले से तेज अपग्रेड भी मिलेंगा।

कम दाम
गूगल का एंड्रायड वन महंगे स्‍मार्टफोन्‍स के साथ कम दामों के स्‍मार्टफोन में भी अच्‍छी परफार्मेंस देगा। उम्‍मीद है एंड्रायड वन के साथ लांच किए जाने वाले स्‍मार्टफोन 6,000 रुपए के आसपास होंगे।

एंड्रायड वन फीचर
एंड्रायड वन में दिए गए फीचरों के बारे में अभी ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन कहा जा रहा है इसमें 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा, एसडी कार्ड, 4.5 इंच की स्‍क्रीन के साथ मीडिया टेक प्रोसेसर होगा।

गूगल सर्च
गूगल एंड्रायड वन में कंपनी अपने हिसाब से कोई भी बदलाव कर सकतीं हैं लेकिन इसमें गूगल की कुछ ऐप पहले से ही मिलेंगी जिसमें से गूगल सर्च एक है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

एंड्रायड बेस स्‍मार्टफोन में गूगल की सभी सर्विस नहीं काम करतीं लेकिन एंड्रायड वन में ऐसा नहीं होगा। एंड्रायड वन स्‍मार्टफोन्‍स में गूगल की सभी सर्विस काम करेंगे साथ ही इसमें पहले से तेज अपग्रेड भी मिलेंगा।

2

गूगल का एंड्रायड वन महंगे स्‍मार्टफोन्‍स के साथ कम दामों के स्‍मार्टफोन में भी अच्‍छी परफार्मेंस देगा। उम्‍मीद है एंड्रायड वन के साथ लांच किए जाने वाले स्‍मार्टफोन 6,000 रुपए के आसपास होंगे।

3

एंड्रायड वन में दिए गए फीचरों के बारे में अभी ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन कहा जा रहा है इसमें 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा, एसडी कार्ड, 4.5 इंच की स्‍क्रीन के साथ मीडिया टेक प्रोसेसर होगा।

4

गूगल एंड्रायड वन में कंपनी अपने हिसाब से कोई भी बदलाव कर सकतीं हैं लेकिन इसमें गूगल की कुछ ऐप पहले से ही मिलेंगी जिसमें से गूगल सर्च एक है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फॉयरफॉक्‍स ओएस

ई मेल आईडी की जरूरत नहीं
फॉयरफॉक्‍स स्‍मार्टफोन में लॉगइन करने के लिए आपको कोई लॉगइन करने की जरूरत नहीं जबकि एंड्रायड फोन्‍स को ऑपरेट करने के लिए आपके पास जीमेल आईडी होनी चाहिए।

एंड्रायड से आसान
फॉयरफॉक्‍स फोन को एंड्रायड फोन्‍स के मुकाबले प्रयोग करना बेहद आसान है। इसमें बड़े आइकॉन के साथ आसान इंटरफेज़ दिया गया है।

कम मैमोरी
अभी तक भारत में जो भी फॉयरफॉक्‍स स्‍मार्टफोन लांच किए गए हैं उनकी इंटरनल मैमोरी काफी कम है यानी अगर आप फॉयरफॉक्‍स ओएस स्‍मार्टफोन लेने की सोंच रहे हैं तो उसके साथ मैमोरी कार्ड की कीमत भी जोड़ लें।

वाट्स ऐप फॉयरफॉक्‍स में नहीं है
अगर आप वाट्स ऐप के दीवाने है तो ये बात जान लें ही एंड्रायड की तरह अभी फॉयरफॉक्‍स ऐप मार्केट में वाट्स ऐप नहीं आई है।

<center><iframe width="100%" height="510" src="//www.youtube.com/embed/w7uelw32C64" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

English summary
Today, Internet search engine giant Google will officially announce its first set of Android One devices in India. This is the global launch of the official Android One initiative as a whole.
Please Wait while comments are loading...
भोपाल:  ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
भोपाल: ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
Opinion Poll

Social Counting