LG W41 में ऐसा क्या है, जो उसे बजट सेगमेंट में सबसे अच्छा स्मार्टफोन बनाता है...!

|

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में पिछले कुछ वर्षों में अपार वृद्धि हुई है। मार्केट में स्मार्टफोन के कई ब्रांड और प्रॉडक्ट उपलब्ध हैं, इसलिए खरीदारों के पास चुनने के लिए कई विकल्प हैं। हालांकि, अगर कोई ऐसा ब्रांड है जिसने हमेशा जनता के लिए तेजस्वी स्मार्टफोन बनाने में उपभोक्ता केंद्रित दृष्टिकोण यानि यूज़र्स की जरूरत पर अपना ध्यान केंद्रित किया है, तो उसका नाम एलजी है।

 

एलजी ने हाल ही में तीन स्मार्टफोन - LG W41, W41 Plus और W41 Pro के साथ एलजी W सीरीज़ के सभी स्मार्टफोन को लुभाने वाले फीचर के साथ लॉन्च किए हैं। सभी तीन मॉडल यूज़र्स को किफायती कीमत में आधुनिक फीचर्स की सुविधा देते हैं।

यह सीरीज कई उपयोगी सुविधाएँ लाती है जो इसे अलग बनाती है और बजट सेगमेंट में ध्यान देने योग्य है। एलजी डब्ल्यू सीरीज़ यूज़र्स को अपनी जेब खाली किए बिना प्रीमियम अनुभव देता है। ये सीरीज ऐसे स्मार्टफ़ोन पेश करती है जो न केवल आपके मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करते हैं बल्कि अच्छे कैमरा पर्फोमेंस भी प्रदान करते हैं?

तो ऐसा क्या है जो 15,000 रुपए के सेगमेंट में LG W41 को बेस्ट स्मार्टफोन बनाती है। आइए हम इसके बारे में जानते हैं।

 

फोटोग्राफी के लिए बेस्ट कैमरा सेटअप

LG W41 द्वारा पेश किया गया कैमरा सेटअप 15,000 रुपए के सेगमेंट में सबसे अच्छा है। एलजी ने W41 में उच्च-स्तरीय डिटेलिंग के साथ किसी पिक्चर को क्लिक करने के लिए 48MP प्राइमरी बैक कैमरा सेंसर दिया है। इस फोन के मेन बैक कैमरा के साथ पिक्चर्स की ज्यादा डीटेल्स पाने के लिए इस फोन के बैक कैमरा सेटअप में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस वाला सेंसर भी दिया गया है।

LG W41 में ऐसा क्या है, जो उसे बजट सेगमेंट में सबसे अच्छा स्मार्टफोन बनाता है...!

इसके अलावा क्लोज़-अप मैक्रो शॉट्स के लिए, LG W41 में 5MP का मैक्रो सेंसर है, और बोकेह इफेक्ट के लिए इसमें 2MP का एक अतिरिक्त सेंसर भी मौजूद है। ऐसे सक्षम कैमरा हार्डवेयर के साथ, एलजी W41 एक शानदार इमेजिंग अनुभव प्रदान करता है।

आप इस फोन के कैमरों से क्रिस्प, विविड और क्लियर पिक्चर्स की उम्मीद कर सकते हैं। AI-enabled कैमरा भी इस फोन मौजूद है, जो कई शानदार पिक्चर्स को बैकग्राउंड की कंडीशन के हिसाब से क्लिक कर सकता है। इस फोन का सिर्फ रियर कैमरा ही नहीं सेल्फी कैमरा भी काफी शानदार है और यह बेहतरीन पोर्ट्रेट फोटोग्राफी करने के लिए भी बढ़िया स्मार्टफोन है। इस फोन के सेल्फी कैमरा से शानदार पोर्ट्रेट इमेज क्लिक करके आप सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं।

आउटपुट के लिए पृष्ठभूमि (प्रकाश और परिदृश्यों की उपलब्धता) के आधार पर अनुकूलित शॉट्स पर क्लिक कर सकता है। सिर्फ रियर कैमरा ही नहीं, यहां सेल्फी स्नैपर भी एक सक्षम है। 8MP का सेल्फी कैमरा सोशल मीडिया अपलोड के लिए आपके सभी सेल्फ पोर्ट्रेट का ध्यान रखेगा।

एक बढ़िया गेमिंग डिवाइस

इस फोन में एक शानदार और दमदार प्रोसेसर भी दिया गया है। इस फोन में मौजूद MediaTek Helio G35 चिपसेट इसे एक गेम सेंट्रिक स्मार्टफोन बनाता है। इस फोन के 2.3GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर को हाई-एंड ग्राफिक्स को आसानी से पेश करने के लिए IMG PowerVR GE8320 GPU के साथ लॉन्च किया गया है।

LG W41 में ऐसा क्या है, जो उसे बजट सेगमेंट में सबसे अच्छा स्मार्टफोन बनाता है...!

इस फोन में इस पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ HyperEngine technology दी गई है, जो 4 जीबी रैम के साथ आती है। इसकी वजह से LG W41 एक मल्टी टास्किंग फोन बन जाता है। इन खास टेक्नोलॉजी और प्रोसेसर की वजह से इस प्राइस रेंज में यह फोन सबसे बढ़िया गेमिंग फोन भी है। इस फोन में 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है। आप माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल करके इस फोन के स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं।

LG W41 Plus की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का भी एक वेरिएंट पेश किया है। वहीं LG W41 Pro में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है। इस फोन के सभी वेरिएंट्स यूज़र्स को गेम खेलने के साथ-साथ अपने कई पसंदीदा फोटो, वीडियो और म्यूज़िक को सेव रखने में भी मदद करता है।

गूगल असिस्टेंट की मदद से सर्च करना होगा आसान

एलजी कंपनी यूज़र्स की जरूरत को समझती है और आज के दौर में यूज़र्स की कई खास जरूरतों में से एक है किसी भी चीज को आसानी से सर्च करना। इस वजह से एलजी कंपनी ने अपने इस नई फोन सीरीज में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया है, जिसकी मदद से यूज़र्स आसानी से किसी भी टॉपिक के बारे में सर्च कर सकते हैं।

LG W41 में ऐसा क्या है, जो उसे बजट सेगमेंट में सबसे अच्छा स्मार्टफोन बनाता है...!

आपको किसी ब्राउज़र में गूगल असिस्टेंट को खोजना नहीं पड़ेगा बल्कि इस फोन में एक खास गूगल असिस्टेंट का बटन ही दिया हुआ है। आप उस बटन को प्रेस एंड होल्ड करके अपने वॉइस के जरिए किसी भी चीज को सर्च कर सकते हैं। इसके अलावा आप गूगल सर्च को वॉयस कमांड देकर भी किसी चीज को सर्च कर सकते हैं।

इस फोन का प्रीमियम अनुभव

इस फोन के जरिए यूज़र्स को एक प्रीमियम फोन का अनुभव देने के लिए कंपनी ने इसमें 6.55 इंच का एचडी+ होल इन डिस्प्ले दिया है। इस फोन डिस्प्ले के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर एक होल-पंच डिजाइन दिया गया है, जिसमें सेल्फी कैमरा को फिट किया गया है। इस फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इसका एचडी प्लस रिजॉल्यूशन 720*1600 पिक्सल्स का है।

LG W41 में ऐसा क्या है, जो उसे बजट सेगमेंट में सबसे अच्छा स्मार्टफोन बनाता है...!

यह फोन एक फिज़िकल फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है, जो इस फोन के पिछले हिस्से में मौजूद है और उसपर आसानी से यूज़र्स का हाथ पहुंच जाता है। इस फोन के डिस्प्ले पर किसी भी चीज को देखने का अनुभव भी काफी शानदार होता है।

इस फोन की बड़ी बैटरी

इस फोन में एक बड़ी बैटरी भी दी गई है, जो 5000 एमएएच का है। इस फोन की बैटरी के साथ एक टाइप-सी पोर्ट भी दिया गया है। इस बड़ी बैटरी की वजह से आप इस फोन पर काफी देर तक बिना रूकावट गेम खेल सकते हैं।

LG W41 में ऐसा क्या है, जो उसे बजट सेगमेंट में सबसे अच्छा स्मार्टफोन बनाता है...!

दूसरे बेहतरीन फीचर्स

एक बजट स्‍मार्टफोन में जो फीचर्स होने चाहिए वो सभी LG W41 में दिए गए हैं जैसे माइक्रोएसडी कार्ड के लिए डेडिकेटेड स्‍लॉट दिया गया है ताकि यूज़र दो सिम कार्ड बिना किसी झंझट के इसमें यूज़ कर सके, अगर आप देखें तो ज्‍यादातर स्‍मार्टफोन में हाइब्रिड सिम स्‍लॉट लगा होता है जिसमें एक सिम और एक मैमोरी कार्ड लगा सकते हैं या फिर दो सिम ही लगा सकते हैं डेडिकेटेड स्‍लॉट होने की वजह से इसमें दो सिम के साथ कार्ड बड़े आराम से लगा सकते हैं साथ में 3.5mm का हेडफोन जैक, वाईफाई और ब्‍लूटूथ कनेक्‍टिविटी भी इसमे मिलेगी। कुल मिलाकर इस रेंज में कम ही ऐसे स्‍मार्टफोन मिलेंगे जिसमें ये सभी फीसर्च दिए गए हों।

LG W41 खरीदना क्‍यों फायदे का सौदा है ?

कोई भी स्‍मार्टफोन लेने से पहले उसकी कीमत पर सबसे पहले हमारी नज़र पड़ती है, LG W41 की कीमत इसकी सबसे बड़ी खासियत है, आपको सिर्फ 13,490 रु खर्च करने पड़ते है इस कीमत में आपको मिलते ढेंरो फीचर्स। वहीं 14490 रु खर्च करके LG W41 Plus भी आप ले सकते हैं अगर इसका Lg W41 Pro वर्जन लेना चाहते हैं 15490 रु में ले सकते हैं।

इसमें बेहतरीन कैमरा और बड़ी बैटरी दोनो मिलते हैं वो भी पॉकेट फ्रेंडली प्राइज़ में साथ ही इसकी परफार्मेंस आपको पसंद आएगी। भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए ये एक कंप्लीट पैकेज है तो फिर देर मत करिए अगर आपको एलजी के नए स्‍मार्टफोन पसंद आए है तो इन्‍हें अपने नज़दीकी एलजी स्‍टोर से खरीद सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
LG has recently launched three smartphones -LG W41, W41 Plus and W41 Pro with all the features of the LG W series of smartphones. All three models offer users modern features at an affordable price. This series brings many useful features that make it different and is noticeable in the budget segment.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X