इन कारणों से WhatsApp ने किया 23 लाख से अधिक भारतीय यूजर्स को बैन

|
WhatsApp Account को मिनटों में करें रिपोर्ट

ये बात तो हम सभी को पता है आज के समय में WhatsApp सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है, इसके साथ ही WhatsApp की कुछ सीमाएं भी है । WhatsApp ने नए आईटी नियमों के पालन करते हुए अगस्त 2022 के महीने में 23 लाख से अधिक भारतीय WhatsApp Accounts पर प्रतिबंध लगा दिया।

 

जाने कैसे कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोगजाने कैसे कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोग

यूजर सेफ्टी मंथली रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग 10 लाख प्रतिबंधित अकाउंट को उपयोगकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट किए जाने से पहले ही सक्रिय रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके साथ कई WhatsApp Accounts पर, WhatsApp ने उपयोगकर्ताओं से शिकायतें प्राप्त करने के बाद कार्रवाई की।

WhatsApp के इस नए फीचर ने मचाया बवाल! फैंस की बढ़ाई धड़कने, जानिए कैसे करना है इस्तेमालWhatsApp के इस नए फीचर ने मचाया बवाल! फैंस की बढ़ाई धड़कने, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

WhatsApp ने कहा कि

उसने WhatsApp के "रिपोर्ट" फीचर के माध्यम से उपयोगकर्ताओं से नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद अधिकांश एकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके अलावा, मेटा के स्वामित्व वाले चैट ऐप को 598 शिकायत रिपोर्ट मिली और इसने 19 अकाउंट पर कार्रवाई की। कुल मिलाकर, WhatsApp ने 1-30 अगस्त के बीच 2,328,000 भारतीय खातों पर प्रतिबंध लगाया।

WhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहांWhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहां

WhatsApp को सुरक्षित करने के लिए उठ रहें है कई कदम

WhatsApp ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वह अपने यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म को ज्यादा सुरक्षित और सुरक्षित बनाने के लिए कई कदम उठा रहा है। WhatsApp ईमेल द्वारा प्राप्त सभी रिपोर्टों के माध्यम से भी जाता है और, यदि आवश्यक हो, तो "भारत के कानूनों या WhatsApp की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए अकाउंट पर प्रतिबंध लगाता है।"उपयोगकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट की गई शिकायतों के अलावा, WhatsApp स्पैम अकाउंट की पहचान करने के लिए ऑटोमेटेड सिस्टम्स पर निर्भर करता है।

WhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पताWhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पता

WhatsApp Account को मिनटों में करें रिपोर्ट

अब ऐसे चलाएं एक ही फोन में 2 Whatsappअब ऐसे चलाएं एक ही फोन में 2 Whatsapp

WhatsApp पर अकाउंट की रिपोर्ट कैसे करें?

अगर आप भी WhatsApp अकाउंट की रिपोर्ट करना चाहते है, तो आप मेल के जरिए अपनी शिकायत "wa@support.whatsapp.com" पर भेज सकते है और अकाउंट में उनकी समस्याओं का जिक्र कर सकते है। आपको रिपोर्ट करने के अपने कारण के प्रमाण के रूप में स्क्रीनशॉट शेयर करना होगा।
आप सीधा आप WhatsApp चैट खोलकर भी किसी खाते की रिपोर्ट कर सकते है WhatsApp chat > Tap More options > More > Report पर टैप करें।

 

द‍िल्‍ली में अब नहीं मिलेगी 'फ्री ब‍िजली' WhatsApp के जरिये करें सब्सिडी के लिए अप्लाईद‍िल्‍ली में अब नहीं मिलेगी 'फ्री ब‍िजली' WhatsApp के जरिये करें सब्सिडी के लिए अप्लाई

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Banned Over 23 Lakh Accounts in India Why: We all know this thing that WhatsApp is one of the most popular instant messaging platform in today's time, along with it there are some limitations of WhatsApp.WhatsApp banned more than 23 lakh Indian WhatsApp accounts in the month of August 2022, following the new IT rules.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X