WhatsApp की शानदार शुरुआत, आ गया नया और मोस्ट वॉन्टेड फीचर

By Agrahi
|

व्हाट्सऐप ने इस साल की शानदार शुरुआत करते हुए अपने एंड्रायड यूज़र्स को तोहफा दिया है. व्हाट्सऐप ने अपने नए फीचर को बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के लिए पेश किया है. इस नए फीचर की मदद से व्हाट्सऐप के एंड्रायड यूज़र्स वॉयस कॉल के दौरान वीडियो कॉल में स्विच कर सकेंगे. यह नया फीचर फिलहाल बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के लिए है, जिससे कहा जा सकता है कि अन्य एंड्रायड यूज़र्स को आने वाले समय में यह फीचर मिल सकता है.

 

Recover करें डिलीट किए हुए नोटिफिकेशनRecover करें डिलीट किए हुए नोटिफिकेशन

WhatsApp की शानदार शुरुआत, आ गया नया और मोस्ट वॉन्टेड फीचर

व्हाट्सऐप ने साल 2016 में वीडियोकॉल की सुविधा शुरू की थी. जिसके बाद इस ऐप की पॉपुलैरिटी और बढ़ गई थी. अब यूज़र्स को वीडियो कॉलिंग, चैटिंग या वॉयस कॉलिंग के लिए अलग अलग ऐप को डाउनलोड कर नहीं रखना होता है. हालांकि व्हाट्सऐप पर एक फीचर की कमी थी. जब व्हाट्सऐप पर कोई यूज़र वॉयस कॉल कर रहा हो तो उसे वीडियो कॉल में स्विच करने का ऑप्शन नहीं था. इसके लिए यूज़र्स को वॉयसकॉल को डिसकनेक्ट कर फिर से वीडियो कॉल करना होता था. इस पूरी प्रक्रिया में यूज़र्स का समय भी अधिक लगता था, लेकिन लगता है अब व्हाट्सऐप इस समस्या को जान गया है इसलिए अपने फीचर की मदद से यूज़र्स को यह कमाल की सुविधा दी है.

30 दिनों में बिके 10 लाख Xiaomi Redmi 5A, जान लीजिए क्यों!30 दिनों में बिके 10 लाख Xiaomi Redmi 5A, जान लीजिए क्यों!

WhatsApp की शानदार शुरुआत, आ गया नया और मोस्ट वॉन्टेड फीचर

व्हाट्सऐप ने वीडियो कॉल से वॉयस कॉल में स्विच करने के लिए एक डेडिकेटेड बटन दिया है, जिसकी मदद से आप वॉयस कॉल से वीडियो कॉल में और वीडियो कॉल से वॉयस कॉल में स्विच कर पाएंगे. अब यदि आप किसी फ्रेंड से वॉयस कॉल में बात कर रहे हैं और बीच में आप उस फ्रेंड से वीडियो कॉल में बात करना चाहें तो आप इस बटन को प्रेस करें. इससे बिना कॉल को डिसकनेक्ट किए आप दोनों कॉल्स के बीच स्विच कर पाएंगे.

लेटेस्ट बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर रहे यूज़र्स फिलहाल इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं हालांकि देशभर में एंड्रायड यूज़र्स को यह फीचर कब तक मिल पाएगा यह कहना मुश्किल है.

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp beta for Android now lets users quickly switch between video and voice calls. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X