व्हाट्सऐप पर एंड्रायड यूज़र्स के लिए आया नया स्टोरेज कंट्रोल फीचर

By Agrahi
|

पिछले काफी समय से व्हाट्सऐप सुर्ख़ियों में है, आय दिन ऐप पर ने फीचर दिए जा रहे हैं। व्हाट्सऐप एक ऐसी ऐप है जो यूज़र्स का एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए हमेशा ही कुछ नया पेश करती रहती है। अब व्हाट्सअप पर एंड्रायड के लिए एक नया फीचर आ गया है, जो कि पहले केवल iOS यूज़र्स के लिए था।

 

4GB रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च हुआ Mi Max 24GB रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च हुआ Mi Max 2

व्हाट्सऐप पर एंड्रायड यूज़र्स के लिए आया नया स्टोरेज कंट्रोल फीचर

यह नया फीचर यूज़र्स को स्टोरेज कण्ट्रोल का आप्शन देता है। अब एंड्रायड यूज़र्स भी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें एक खास ऑप्शन की मदद से यूज़र्स ऐसा कर पाते हैं। इस खास ऑप्शन से यूज़र किसी भी चैट के स्टोरेज में जा कर यह देख सकता है कि वहां कितनी मीडिया फाइल्स हैं और कितनी चैट है।

<strong>वोडाफोन के साथ अब पाएं 900 रुपए का कैशबैक, ऐसे!</strong>वोडाफोन के साथ अब पाएं 900 रुपए का कैशबैक, ऐसे!

इसके बाद यूज़र्स चाहे तो मीडिया फाइल्स को डिलीट कर सकते हैं। इसका उन यूज़र्स को बड़ा फायदा होगा जिनकी फोन की मैमोरी अक्सर फुल हो जाती है। व्हाट्सऐप फोन की मैमोरी को सबसे अधिक घेरता है।

अब तक एंड्रायड यूज़र्स को मैन्युअली चैट में जाकर मीडिया फाइल्स डिलीट करनी होती थी। जबकि iOS यूज़र्स के लिए यह सुविधा पहले से दी गई थी। अब व्हाट्सऐप एंड्रायड यूज़र्स के लिए भी यह फीचर ला रहा है। जिसके बाद अब एंड्रायड यूज़र्स भी अपने फोन की स्टोरेज का ध्यान रख पाएंगे।

बता दें कि व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन पर एक और दिलचस्प फीचर की टेस्टिंग चल रही है, ये वो फीचर है जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। इस नए फीचर के चलते यूज़र्स भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। हालाँकि यह कब तक आएगा, इसकी जानकारी नहीं है।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp beta for Android gets granular storage control feature. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X