लाइव हुआ वॉट्सएप बिजनेस ऐप, बुक माय शो पर ऐसे बुक करें कंफर्म टिकट

By Neha
|

वॉट्सएप बिजनेस ऐप लाइव हो चुका है। वॉट्सएप के इस पायलेट प्रोजेक्ट बिजनेस ऐप सर्विस में बुक माय शो को डिफॉल्ट कंफर्मेशन चैनल बनाया है, जिसके बाद बुक माय शो इसके साथ ही इस तरह के प्रोजेक्ट में शामिल होने वाला पहला भारतीय ऑनलाइन टिकट ब्रांड बन गया है। इस नए फीचर में बुक माय शो पर टिकट बुक करने वाले ग्राहकों को अब व्हाट्सएप पर कंफर्मेशन का मैसेज मिलेगा या मोबाइल टिकट क्यूआर कोड के साथ मैसेज मिलेगा।

 
लाइव हुआ वॉट्सएप बिजनेस ऐप, बुक माय शो पर ऐसे बुक करें कंफर्म टिकट

बुक माय शो के हैड ऑफ प्रॉडक्ट रवदीप चावला ने अपने एक बयान में कहा कि BookMyShow पर, हम लगातार हमारे यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं। यूजर्स की आदतों और वरीयताओं में बदलाव हो रहा है, जिसे देखते हुए हमने बुक माय शो को वॉट्सएप के साथ एकीकृत करने का फैसला लिया। वॉट्सएप निश्चित रूप से हमारे देश में लाखों लोगों के लिए संचार का एक पसंदीदा मोड बन गया है और हमने इस सुविधा को शुरू कर दिया है। अगले कुछ ही हफ्तों में हम इसे हमारे सभी यूजर्स को कवर करने का लक्ष्य रखते हैं।

<strong>अगर आपने किया ये काम, तो Google डिलिट कर देगा मोबाइल डेटा!</strong>अगर आपने किया ये काम, तो Google डिलिट कर देगा मोबाइल डेटा!

पूरी दुनिया में वॉट्सएप के1.3 बिलियन यूजर्स और सिर्फ इंडिया में ही इसके 200 मिलियन यूजर्स है, जो काफी तेजी से प्रभावित हो रहा है। बता दें कि इस तरह के फीचर पेश करने वाला वॉट्सएप अकेला नहीं है। फेसबुक ने भी हाल ही में ऐलान किया था कि अपने प्लेटफॉर्म पर बैंक, एयरलाइन्स के वैरिफाइड प्रोफाइल दिखाने की सर्विस जल्द ही पेश करेगा।

15000 रुपए में मिल रहा है iPhone X, लेकिन खरीदने से पहले जान लें ये!15000 रुपए में मिल रहा है iPhone X, लेकिन खरीदने से पहले जान लें ये!

वहीं अगर मूवी टिकट की बात करें तो व्हाट्सएप के अनुसार, एक बार बुक माय शो पर टिकट बुक करने के बाद वॉट्सएप पर ही टिकट कंपर्मेंशन, बाकी सूचनाएं और नियमित अप़डेट प्राप्त कर सकेंगे। इसी तरह, आप फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन जैसी अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों से भी ऑर्डर करने में सक्षम होंगे।

 

Google ला रहा है फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Apple-Samsung को देगा टक्करGoogle ला रहा है फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Apple-Samsung को देगा टक्कर

वॉट्सएप ने अपने ब्लॉग में लिखा कि आने वाले महीनों में वह नए फीचर्स पर काम करेंगे और जो लोग वॉट्सएप बिजनेस ऐप से जुड़ना चाहते हैं, उनके लिए इस प्लेटफॉर्म को और भी आसान और उपयोगी बनाने की कोशिश करेंगे।
बता दें कि व्हाट्सएप पर वर्तमान में रेवेन्यू के लिए कोई ऑप्शन नहीं है। वॉट्सएप पर कोई विज्ञापन नहीं है, ऐसे में वॉट्सएप बिजनेस एप के साथ नए फीचर्स लाना वॉट्सएप का एक मात्र रेवेन्यू सोर्स है।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Business app goes live. For more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X