वॉट्सएप बनाने वाले ब्रायन एक्टन ने छोड़ी कंपनी, फेसबुक पर बताई वजह!

By Neha
|

वॉट्सएप के को फाउंडर ब्रायन एक्टन (Brian Acton) ने आखिरकार 12 सितंबर को कंपनी से अलग होने का फैसला कर लिया है। ब्रायन का 8 सालों तक वॉट्सएप के साथ जुड़े रहे। बता दें कि ब्रायन ने Jan Koum के साथ मिलकर 2009 में वॉट्सएप की स्थापना की थी। वॉट्सएप कंपनी शुरू करने के पहले ये दोनों ही याहू कंपनी के कर्मचारी थे।

 
वॉट्सएप बनाने वाले ब्रायन एक्टन ने छोड़ी कंपनी, फेसबुक पर बताई वजह!

ब्रायन के कंपनी छोड़ने की खबरें पहले से आ रही थीं, जिनके बाद उनके फेसबुक पोस्ट ने इस बात की पुष्टि कर दी। ब्रायन ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट की जिसमें उन्होंने बताया कि वह कंपनी छोड़कर क्यों जा रहे हैं। उन्होंने अपने फ्यूचर प्लान के बारे में भी बात करी। यहां देखें उनकी फेसबुक पोस्ट का हिंदी अनुवाद।

"8 साल व्हाट्सएप के साथ रहने के बाद मैंने आगे बढ़ने और अपनी जिंदगी का नया अध्याय शुरू करने का फैसला लिया है। मैं भाग्यशाली हूं कि इस उम्र में मैं नए रिस्क लेने के लिए तैयार हूं और और उन चीजों पर फोकस कर सकता हूं, जिन्हें करने के लिए मैं उत्साहित हूं। मैंने प्रौद्योगिकी और संचार के गैर-लाभकारी काम शुरू करने का निर्णय लिया है। ये वही है, जिसके बारे में मैं पिछले कुछ समय से सोच रहा था और अब समय आ गया है कि इस पर फोकस कर इसे शुरू किया जाए। मेरे पास आने वाले महीनों में और भी बहुत कुछ शेयर करने के लिए होगा। ये निर्णय लेना निश्चित ही काफी कठिन था। मुझे इस बात पर गर्व है कि हमारी टीम ने केवल कुछ सालों में बहुत कुछ अचीव कर लिया। वॉट्सएप कई लोगों का भरोसा बन चुका है और देखना वाकई एक सुखद अहसास है।"

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp co-founder Brian Acton is leaving the company. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X