WhatsApp Communities vs Groups: इन यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल

|
WhatsApp Communities vs Groups: इन यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध

WhatsApp Communities vs Groups: अभी कुछ ही हफ़्ते पहले इस फीचर की घोषणा करने के बाद, व्हाट्सएप ( WhatsApp ) अब एंड्रॉइड, iOS और वेब यूजर्स के लिए कम्युनिटीज ( Communities ) को रोल आउट कर रहा है। नई सुविधा का उद्देश्य उन ग्रुप्स से जुड़ने में मदद करना है जो WhatsApp पर उनके लिए मायने रखते है। कम्युनिटीज ( Communities ) के बारे में बात करते हुए, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, "आज हम एक नई सुविधा को आप सभी के साथ शेयर करने के लिए उत्साहित हैं जिसे हम WhatsApp में जोड़ रहे हैं जिसे Communities कहा जाता है।

 

WhatsApp में कैसे करें जूम कॉल और गूगल मीट जैसी मीटिंग?WhatsApp में कैसे करें जूम कॉल और गूगल मीट जैसी मीटिंग?

What is WhatsApp Communities ( व्हाट्सएप कम्युनिटी क्या है )

व्हाट्सएप कम्युनिटी ( WhatsApp Communities ) काफी हद तक ग्रुप्स की तरह है, लेकिन आपको और लोगों को जोड़ने की सुविधा देता है। उदाहरण के लिए, व्हाट्सएप ग्रुप यूजर्स को एक ही बातचीत में शामिल होने में मदद करते है, जबकि WhatsApp Communities में आप एक छत के नीचे सिमिलर इंट्रेस्ट्स वाले ग्रुप को ला सकते है। जिससे आप अपने स्कूलों, आस-पड़ोस, शिविरों आदि से जुड़ सकते है।
IOS यूजर के लिए, कम्युनिटी टैब चैट, सेटिंग्स विकल्प के ठीक बगल में दिखाई देता है जबकि WhatsApp Web पर, आप अपनी स्क्रीन के टॉप दाईं ओर कम्युनिटी पा सकते है।

Google Saved Passwords: क्या आपको पता है आपके फोन में 'छिपे' है कई सारे पासवर्ड, ऐसे करें चेकGoogle Saved Passwords: क्या आपको पता है आपके फोन में 'छिपे' है कई सारे पासवर्ड, ऐसे करें चेक

Here is how you can create community on WhatsApp

- अपने ऐप या WhatsApp पर कम्युनिटी टैब पर क्लिक करें।
- कम्युनिटी का नाम, डिटेल्स और प्रोफ़ाइल फ़ोटो लगा लें। कृपया ध्यान दें कि कम्युनिटी का नाम 24 कैरेक्टर से अधिक नहीं होना चाहिए। आपके डिटेल्स से कम्युनिटी को यह पता चलना चाहिए कि आपकी कम्युनिटी किस बारे में है।
- किसी कम्युनिटी में शामिल होने के बाद, यूजर चाहें तो एक ग्रुप से किसी दूसरे ग्रुप में भी आसानी से जा सकता है।
WhatsApp ने community के अलावा कुछ और फीचर्स भी लांच किये हैं। कंपनी ने Chat में पोलिंग, 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग और ग्रुप्स में 1024 यूज़र्स को जोड़ने जैसे फीचर्स भी दिए हैं। जिससे यूजर्स को अब बेहतर सुविधाएं मिलेगी।

क्या आपका कीबोर्ड नहीं कर रहा है काम? इन तरीकों से करें इसका समाधानक्या आपका कीबोर्ड नहीं कर रहा है काम? इन तरीकों से करें इसका समाधान

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Communities vs Groups: After announcing this feature just a few weeks ago, WhatsApp is now rolling out Communities for Android, iOS and web users. The new feature is intended to help people join groups that matter to them on WhatsApp.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X