फंस गया WhatsApp, भारत में नहीं चलेगा ये सब!

By Agrahi
|

व्हाट्सऐप सबसे मजेदार, आसान और पॉपुलर चैटिंग ऐप है. सैंकड़ों लोग दिन भर व्हाट्सऐप पर लगे रहते हैं और बाकी दिन भर में कई बार व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. कम्युनिकेशन का एक आसान जरिया बन चुकी इस ऐप पर भारत में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं.

 

व्हाट्सऐप पर अब तक आपने कई सारे इमोजी देखें होंगे, इस ऐप आय दिन नए फीचर्स आते हैं तो वहीं कई नए इमोजी भी जुड़ते जाते हैं. व्हाट्सऐप पर आपने रजनीकांत का भी इमोजी देखा होगा. इसके साथ ही व्हाट्सऐप पर एक और इमोजी है जो कि है मिडल फिंगर का, जिसे भारत में अश्लील माना जाता है. खासकर महिलाओं के साथ आप ऐसे इशारे करना बेहद गलत और इललीगल भी है.

केवल 17,999 रुपए में खरीदें ये iPhoneकेवल 17,999 रुपए में खरीदें ये iPhone

फंस गया WhatsApp, भारत में नहीं चलेगा ये सब!

अब इसी इमोजी के चलते एक अधिवक्ता (वकील) ने व्हाट्सऐप को लीगल नोटिस भेज दिया है, साथ ही कहा है कि 15 दिनों के अंदर इस 'मिडल फिंगर' इमोजी को ऐप से हटाना होगा. गुरमीत सिंह नाम के इस वकील का कहना है कि मिडिल फिंगर दिखाना न केवल गैर क़ानूनी है बल्कि यह एक अश्लील इशारा है और भारत में इसे बेहद अपमान जनक माना जाता है.

 

अपने नोटिस में वकील ने कहा है, 'मिडिल फिंगर दिखाना न केवल अपमान है बल्कि जुझारू, आक्रामक, अश्लील, अशिष्ट इशारा है.'

अपने नोटिस में वकील ने कहा है, 'मिडिल फिंगर दिखाना न केवल अपमान है बल्कि जुझारू, आक्रामक, अश्लील, अशिष्ट इशारा है.' सिंह ने अपने नोटिस में कहा है कि, पेनल कोड सेक्शन 354 और 509 के अनुसार महिलाओं के लिए यह एक अपमानजनक, अश्लील, इशारा है. इसलिए इस तरह का कोई भी अश्लील इशारा करना गैर क़ानूनी है. आयरलैंड में क्रिमिनल जस्टिस एक्ट, 1994 के सेक्शन 6 में मिडिल फिंगर दिखाना अपमान माना गया है.

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatsapp gets legal notice for its middle finger emoji. The notice has been sent from an advocate in Delhi. Read more in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X