WhatsApp Premium फीचर का रोलआउट शुरु, एक साथ 10 डिवाइस में चला पाएंगे व्हाट्सप्प

|
WhatsApp Premium फीचर का रोलआउट शुरु, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp premium Subscription Plan: WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने चुनिंदा बिजनेस यूजर्स के लिए अपना सब्सक्रिप्शन प्लान रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह फीचर एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बिजनेस और गूगल प्ले स्टोर और टेस्टफ्लाइट पर आईओएस यूजर्स के लिए व्हाट्सएप बिजनेस दोनों के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

 

मिलेंगे ये फायदे

सब्सक्रिप्शन तीन एडवांस फीचर को एक्सेज करेगी, जिसमें कस्टम बिजनेस लिंक और मल्टी-डिवाइस के लिए बेहतर सपोर्ट शामिल है। इसका मतलब है कि व्यवसाय के मालिक ग्राहकों के लिए एक कांटेक्ट लिंक जेनरेट करेंगे जो कस्टमर से जोड़ने में सक्षम होंगे और उन्हें एक बिजनेस पेज पर जाने देंगे। प्लेटफॉर्म कथित तौर पर हर तीन महीने में लिंक बदलने का विकल्प देगा।

एक साथ 10 डिवाइस पर कर पाएंगे अकॉउंट एक्सेज

यह फीचर काफी हद तक टेलीग्राम के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के समान है। इससे ग्राहकों को फ़ोन नंबर टाइप करने की तुलना में किसी भी बिजनेस (WhatsApp Business) को आसान तरीके से खोजने में मदद मिलेगी। दूसरा फीचर बिजनेस अकाउंट के मालिकों को एक साथ 10 अलग-अलग डिवाइस पर मैसेजिंग ऐप एक्सेस करने देगा। फ़िलहाल नार्मल वर्जन केवल मल्टी-डिवाइस सेटअप के लिए चार डिवाइस सपोर्ट के साथ आता है। प्रीमियम वर्जन 32 प्रतिभागियों को वीडियो कॉल के लिए भी अनुमति देगा।

WhatsApp premium का ऐसे करें इस्तेमाल

यदि आप व्हाट्सएप बिजनेस का उपयोग कर रहे हैं और आपने कंपनी के एंड्रॉइड या आईओएस ऐप का नया वर्जन डाउनलोड किया है, तो आप ऐप में सेटिंग सेक्शन में जाकर और एक नए सेक्शन की तलाश में प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस को एक्टिव कर सकते हैं। जिसे 'WhatsApp Premium' कहा जा रहा है। इस नए के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, इसे देखते हुए यह वैकल्पिक होगा और प्लेटफॉर्म लोगों को इसका उपयोग करने के लिए बाध्य नहीं करेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
As per reports, WhatsApp Premium is available to select WhatsApp Business users on Android and iOS.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X