WhatsApp ला रहा है नए फीचर्स, 7 दिन बाद भी सभी के लिए डिलीट कर सकेंगे मैसेज

|

WhatsApp ने इस साल अपने प्लेटफॉर्म पर कई फीचर पेश किए हैं। व्हाट्सएप फीचर की सूची में व्यू वंस इमेज और वीडियो, एंड्रॉइड ऐप के लिए एंड-टू-एंड चैट बैकअप और कुछ अन्य फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए ऑडियो मैसेज के लिए वेरिएबल प्लेबैक स्पीड और पेमेंट स्टिकर्स जैसे फीचर्स भी रोल आउट किए हैं।

 
WhatsApp ला रहा है नए फीचर्स, 7 दिन बाद भी सभी के लिए डिलीट कर सकेंगे मैसेज

जबकि इन फीचर्स को पहले ही WhatsApp के मुख्य ऐप में रोल आउट कर दिया गया है, कंपनी कई नए फीचर्स जैसे कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म और कम्युनिटीज पर काम कर रही है। अब, रिपोर्ट में कुछ नए फीचर्स के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है जो मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप द्वारा डेवलप की जा रही हैं। व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप डिलीट फॉर एवरीवन फीचर सबसे महत्वपूर्ण होने वाला है।

WhatsApp डेस्कटॉप के लिए डिलीट फॉर एवरीवन फीचर

सबसे पहले, व्हाट्सएप अपने डेस्कटॉप-आधारित ऐप के लिए एक डिलीट फॉर एवरीवन फीचर डेवलप करने पर काम कर रहा है। अधिकांश व्हाट्सएप यूजर्स को पता होगा कि मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स को भेजे गए मैसेज को अपनी चैट विंडो से और उस कॉन्टेक्ट को हटाने में इनेबल करता है जिसके साथ उन्होंने एक विशिष्ट समय सीमा के भीतर मैसेज भेजा हो।

हालाँकि, यह फीचर व्हाट्सएप के डेस्कटॉप-बेज्ड ऐप या व्हाट्सएप वेब पर उपलब्ध नहीं है। इसका मतलब यह है कि WhatsApp यूजर्स जो अपने पीसी से ऐप का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें किसी विशेष मैसेज को हटाने के लिए अपने स्मार्टफोन पर जाना ही होता है। लेकिन यह अब बदलने वाला है। जी हां, WhatsApp Desktop ऐप सभी के लिए Delete फीचर जल्द ही आने वाला है।

WhatsApp पर 7 दिन बाद भी अब हटा सकेंगे सभी के लिए मैसेज

व्हाट्सएप के डेस्कटॉप-आधारित ऐप पर जारी होने पर यह फीचर WhatsApp के एंड्रॉइड और आईओएस-बेज्ड ऐप के समान काम करेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट है कि व्हाट्सएप के डेस्कटॉप-आधारित ऐप के यूजर्स बाद की तारीख में 1 घंटे, 8 मिनट, 16 सेकंड से अधिक पुराने सभी संदेशों को हटा सकेंगे।

 

ब्लॉग साइट ने यह भी कहा कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में समय सीमा को 7 दिन और 8 मिनट में बदलने की योजना बना रहा है। यह फीचर अभी भी टेस्टिंग में चल रहा है और कब तक उपलब्ध हो जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Introducing New Features, Delete Message For Everyone after 7 days

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X