Whatsapp Latest Features 2022: अब WhatsApp Group Calling में एक साथ 32 लोगों को जोड़ा जा सकेगा

|
अब WhatsApp Group Calling में एक साथ 32 लोगों को जोड़ा जा सकेगा

मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को घोषणा की कि व्हाट्सएप कॉल लिंक को रोल आउट कर रहा है ताकि कॉल शुरू करना और केवल एक टैप में शामिल होना आसान हो सके।

 

जुकरबर्ग ने पोस्ट किया, हमने व्हाट्सएप पर 32 लोगों तक सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड ग्रुप वीडियो कॉल का परीक्षण भी शुरू कर दिया है। व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग अब तक आठ प्रतिभागियों को एक-दूसरे के साथ वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है।

यूजर्स कॉल टैब के भीतर 'कॉल लिंक' विकल्प पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से साझा कर सकते हैं। लोगों को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी क्योंकि इस सप्ताह रोलआउट शुरू हो रहा है।

WhatsApp ग्रुप कॉलिंग को और बेहतर बनाया

अप्रैल में रिपोर्टें सामने आईं कि ग्रुप कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोगों को सपोर्ट किया जा सकेगा।

अपडेट में सोशल ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाइलाइट और वेवफॉर्म के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया इंटरफ़ेस शामिल है। जुलाई में, व्हाट्सएप ने एक नई सुविधा शुरू की, जहां उपयोगकर्ता समूह वीडियो या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद भी शामिल हो सकते हैं, और आप प्रतिभागियों को वीडियो कॉल स्क्रीन में उसी तरह देखते हैं जैसे आप अन्य ऐप पर देखते हैं।

 
अब WhatsApp Group Calling में एक साथ 32 लोगों को जोड़ा जा सकेगा


WhatsApp ग्रुप कॉलिंग में 32 लोग एक साथ होगें शामिल

WhatsApp अब ग्रुप कॉलिंग में 32 प्रतिभागियों को सपोर्ट करता है। वॉइस कॉलिंग आपके मोबाइल प्लान के मिनटों के बजाय आपके फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करती है। डेटा शुल्क लागू हो सकते हैं। जब आप ग्रुप वॉयस कॉल प्राप्त करते हैं, तो इनकमिंग व्हाट्सएप ग्रुप वॉयस कॉल स्क्रीन प्रतिभागियों को कॉल पर दिखाएगी।

400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप

व्हाट्सएप ने कहा कि 'जॉइन इनेबल कॉल्स' ग्रुप कॉल का जवाब देने के बोझ को कम करता है, और व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग में सहजता और इन-पर्सन बातचीत में आसानी लाता है। यदि आपके समूह के किसी व्यक्ति के फ़ोन बजने पर कोई कॉल छूट जाता है, तब भी वे जब चाहें जब शामिल हो सकते हैं। जब तक कॉल जारी है, तब तक आप ड्रॉप-ऑफ़ और फिर से शामिल हो सकते हैं। भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने का सबसे आसान माध्यम है, खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के समय में।

 
Best Mobiles in India

English summary
Zuckerberg posted, "We have also started testing secure and encrypted group video calls for up to 32 people on WhatsApp. Group calling on WhatsApp as of now allows up to eight participants to video call with each other.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X