WhatsApp: जल्दी ही गज़ब के फीचर्स ला सकता है व्हाट्सएप

|

WhatsApp जल्द ही एकसाथ कई नए फीचर्स ला सकता है। इसमें एकसाथ कई डिवाइस में WhatsApp चलाना (मल्टी डिवाइस) फीचर भी शामिल है। इसकी पुष्टि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने WABetainfo से की है। जुकरबर्ग ने सभी चैट थ्रेड्स में 'व्यू वन्स' ऑप्शन के साथ-साथ एक नया 'डिसेपियरिंग मोड' जोड़ने के प्लान की भी पुष्टि की हैं। जुकरबर्ग ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जिसमें दिखाया गया है कि रोल आउट होने के बाद फीचर कैसे दिखेंगे।

 
WhatsApp: जल्दी ही गज़ब के फीचर्स ला सकता है व्हाट्सएप

कर सकेंगे व्हाट्सएप पर मल्टी-डिवाइस का यूज

जुकरबर्ग ने WABetaInfo से पुष्टि की कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट जल्द ही प्लेटफॉर्म पर आने वाला है। हालांकि अभी तक इसकी कोई रिलीज डेट का खुलासा नहीं किया है।

"आपके फ़ोन की बैटरी खत्म होने पर भी आपके सभी मैसेजों और कंटेन्ट को डिवाइस पर ठीक से सिंक करने के लिए यह एक बड़ी तकनीकी चुनौती रही है, लेकिन हमने इसे हल कर लिया है और हम इसे जल्द ही बाहर निकालने की उम्मीद कर रहे हैं!" जुकरबर्ग ने कहा।

WhatsApp के प्रमुख विल कैथकार्ट ने पहले कहा था कि यूजर्स व्हाट्सएप के मल्टी-डिवाइस फीचर का उपयोग करके एक साथ चार डिवाइस तक कनेक्ट कर सकेंगे।

रोल आउट होगा डिसअपिययरिंग मोड, 'व्यू वन्स'

व्हाट्सएप ने पिछले साल भेजे गए मैसेजों पर सात दिन का टाइमर रोल आउट किया था, जिसमें अगर हम इस फीचर को ऑन करते है तो सात दिन बाद हमारे चैट गायब हो जाते थे। और अब इसमें विस्तार किया जा रहा है। अब एक डिसेपियरिंग मोड जोड़ देगा, जिससे यूजर्स अपने सभी व्हाट्सएप चैट थ्रेड्स में मैसेज को गायब कर सकेंगे।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह भी कहा है कि 'व्यू वन्स' फीचर जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। इस नए फीचर में जब हम किसी व्यक्ति को मैसेज भेजते है और सामने वाला उसे देख लेता है तो बाद में वो डिसअपियर हो जाएगा। इस फीचर को इनेबल करने पर मैसेज प्राप्त करने वाला व्यक्ति केवल एक बार भेजी गयीं तस्वीरें और वीडियो खोल सकता है। इसके बाद ये चैट से डिसअपियर हो जायेंगे।

 

इस प्रकार यह फीचर यूजर्स के लिए बहुत शानदार रहने वाला है। इस फीचर से उन लोगों को बहुत फायदा होगा जिन्हें अपनी प्राइवेसी को लेकर बहुत चिंता रहती है कि कहीं सामने वाला स्क्रीनशॉट लेकर किसी को भेज न दें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp may soon bring many new features at once. It also includes running WhatsApp on multi-device features. Zuckerberg has also confirmed plans to add a new 'Disappearing Mode' along with a 'view once' option to all chat threads.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X