आज है आखिरी दिन, अगर चूके तो बंद हो जाएगा आपका WhatsApp एकाउंट

|

व्हाट्सएप पर नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए आज आखिरी दिन है। कंपनी बीते दिनों घोषणा की थी कि प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट के कारण कोई भी एप्लिकेशन की कार्यक्षमता तो नहीं खोएगा लेकिन काफी फीचर्स से हाथ जरूर धो सकते है

 

साथ ही आपको बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाला एप्लिकेशन यूजर्स को नई गोपनीयता नीति को स्वीकार करने के लिए रिमांडर भेजता रहेगा। लेकिन अगर कई हफ्तों बाद भी यूजर्स प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते है तो कुछ फीचर देखने को नहीं मिलेंगे।

WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी नहीं की स्‍वीकार तो जाने क्‍या होगा?

आज अगर WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार नहीं की तो फिर क्या होगा?

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यदि यूजर्स कई हफ्तों तक प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते है तो वो अपनी चैट सूची नहीं देख पाएंगे, लेकिन अभी भी आने वाले फ़ोन और वीडियो कॉल का उत्तर दे पाएंगे। लेकिन अगर यूजर्स के पास नोटिफिकेशन इनेबल हैं, तो वे मैसेज पढ़ने या उत्तर देने के लिए उन पर टैप कर सकते हैं या एक मिस्ड फोन या वीडियो कॉल वापस कर सकते हैं।

WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी नहीं की स्‍वीकार तो जाने क्‍या होगा?

किंतु कुछ समय यानि कुछ और सप्ताह अगर ऐसे ही बिता देते है बिना स्वीकार किए तो यूजर्स इनकमिंग कॉल या नोटिफिकेशन को रिसिव नहीं कर पाएंगे और व्हाट्सएप आपके मोबाइल पर मैसेज और कॉल भेजना बंद कर देगा।

 

हालांकि यूजर्स Android या iPhone पर अपने चैट इतिहास को एक्सपोर्ट करने और अपने खाते की एक रिपोर्ट डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। हालांकि WhatsApp ने यह भी कहा है कि अगर कोई यूजर प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करता है तो उनका खाता नहीं हटाया नहीं जाएगा लेकिन काफी फीचर काम करने बंद हो जाएंगे और अगर उनका इस्तेमाल करना चाहेंगे तो प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करना अनिवार्य होगा।

इस प्रकार यदि आपने भी अभी तक व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया है तो आज आखिरी दिन है और उसे एक्सेप्ट करना कर लेना चाहिए क्योंकि हम इसका उपयोग रोजाना करना चाहते है। अगर नहीं करते है तो कुछ समय बाद कई सारी सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। बता दें कि WhatsApp जो हमेशा अपने यूजर्स के फायदे के लिए लगातार ऐसे बदलाव करता आ रहा है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Today is last day of WhatsApp New Privacy Policy Now you are thinking about Should we Worry about new whatsapp privacy policy or Not, Today Hindi article we are going to tell you all answers related to WhatsApp New Privacy Policy

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X