Whatsapp New Update: WhatsApp लाया धांसू फीचर, किसी भी Group में जुड़ सकेंगे 1024 लोग

|
Whatsapp New Update: अरे वाह! किसी भी Group में जुड़ सकेंगे 1024 लोग

Whatsapp New Update: WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp 1024 लोगों तक के ग्रुप को सपोर्ट करके ग्रुप लिमिट को फिर से बढ़ाने पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर फिलहाल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स तक ही सीमित है।

 

WhatsApp पर अब नहीं लें सकेंगे यूजर्स स्क्रीनशॉट, जानिए क्यों ?WhatsApp पर अब नहीं लें सकेंगे यूजर्स स्क्रीनशॉट, जानिए क्यों ?

1,024 यूजर्स के साथ बना सकते है WhatsApp Group

अब तक, WhatsApp Groups 512 यूजर्स तक का समर्थन करते है। इस फीचर को कुछ महीने पहले बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया गया था। अब, ऐसा लगता है कि प्लेटफ़ॉर्म ने Groups की सीमा को बढ़ाने के लिए उपयोगकर्ताओं को 1,024 यूजर्स का समर्थन करने वाले बड़े Group बनाने की अनुमति दी है। यह कार्यक्षमता वर्तमान में केवल iOS और एंड्रॉइड के लिए WhatsApp बीटा पर उपलब्ध है, जैसा कि स्क्रीनशॉट से पता चलता है।

जाने कैसे कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोगजाने कैसे कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोग

Telegram में जोड़ सकते है 200,000 यूजर्स

बड़े WhatsApp ग्रुप उद्यमों और व्यवसायों के लिए मददगार साबित होने वाला है, क्योंकि यह उन्हें एक ही बार में कई लोगों को मैसेज भेजने की अनुमति देगा। तुलना करने के लिए, WhatsApp-प्रतिद्वंद्वी Telegram उपयोगकर्ताओं को 200,000 लोगों को जोड़ने की अनुमति देता है।

WhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहांWhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहां

यह जांचने के लिए कि क्या यह सुविधा आपके WhatsApp Account के लिए उपलब्ध है या नहीं

सबसे पहले अपना WhatsApp खोलें और एक ग्रुप बनाने का प्रयास करें या किसी मौजूदा ग्रुप में नए प्रतिभागियों को जोड़ने का प्रयास करें।
यदि ग्रुप में प्रतिभागियों को जोड़ने का ऑप्शन आ रहा है तो इस फीचर का इस्तेमाल आप कर सकते है और यदि नहीं आ रहा है तो चिंता ने करें क्योंकि यह जल्द ही रोल आउट होने वाला है।

WhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पताWhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पता

Whatsapp New Update: अरे वाह! किसी भी Group में जुड़ सकेंगे 1024 लोग

Image Source

WhatsApp पर मिलेंगे कई और खास फीचर (WhatsApp Upcoming Feature)

Whatsapp पर कई नए फीचर्स का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा है. इसमें पोल, अवतार, एडिट, वॉइस स्टेटस अपडेट जैसे फीचर्स शामिल है. अवतार फीचर की बात करें, तो इस फीचर के तहत यूजर अपना अवतार बनाकर न केवल स्टिकर्स दोस्तों को भेज सकते है बल्कि अपने अवतार को प्रोफाइल फोटो पर लगा सकतें है।

 

WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर! अगले महीने से इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा ऐपWhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर! अगले महीने से इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा ऐप

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatsapp New Update: As of now, WhatsApp Groups supports up to 512 users. Now, it seems that the platform has increased the Groups limit to allow users to create larger groups supporting 1,024 users. This functionality is currently only available on WhatsApp beta for iOS and Android, as the screenshot shows.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X