WhatsApp Pay India Head ने 4 महीने ने अंदर दिया अपना इस्तीफा, जानिए क्यों

|
WhatsApp Pay India Head ने 4 महीने ने अंदर दिया अपना इस्तीफा

WhatsApp Pay India: भारत में WhatsApp Pay के प्रमुख विनय चोलेट्टी ने चार महीने के भीतर नौकरी छोड़ दी है, क्योंकि देश में डिजिटल भुगतान उद्योग बढ़ रहा है। चोलेट्टी ने मानेश महात्मे की जगह ली, जो इस साल सितंबर में अमेज़न से WhatsApp में शामिल हुए थे। चोलेटी ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, "जैसा कि मैं अपने अगले साहसिक कार्य की ओर बढ़ रहा हूं, मेरा दृढ़ विश्वास है कि WhatsApp में भारत में डिजिटल भुगतान और सही तरीके से बदलने की शक्ति है और मैं आने वाले वर्षों में इसकी क्षमता का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हूं।"

 

Paytm दे रहा बिजली बिल भुगतान करने पर कैशबैकPaytm दे रहा बिजली बिल भुगतान करने पर कैशबैक

उन्होंने कहा

"WhatsApp Pay का उपयोग करके ग्राहकों द्वारा नए उपयोग के मामलों को अपनाने को देखकर मैं बहुत खुश हूं और मैं इन बैज को अपने जीवन में गर्व के साथ पहनूंगा।" पिछले साल के अंत में, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने WhatsAppकी पेमेंट सर्विस के लिए यूजर कैप को मौजूदा 20 मिलियन से बढ़ाकर 40 मिलियन करने की मंजूरी दी थी। WhatsApp को इस साल अप्रैल में NPCI से 10 करोड़ यूजर्स तक पेमेंट सर्विस का विस्तार करने की मंजूरी मिली थी। महात्मे ने लगभग 18 महीनों तक WhatsApp पेमेंट पर काम किया और मेटा के अनुसार, उन्होंने भारत में 'WhatsApp पर पेमेंट' की पहुंच बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Apple ने फ्रीफॉर्म ऐप्स के साथ iOS 16.2 किया रिलीजApple ने फ्रीफॉर्म ऐप्स के साथ iOS 16.2 किया रिलीज

महात्मे पिछले साल अप्रैल में WhatsApp Pay के निदेशक और प्रमुख के रूप में शामिल हुए थे। NPCIद्वारा बताए गए आंकड़ों के अनुसार, WhatsApp पेमेंट्स ने कुल 23.04 मिलियन लेनदेन (2.3 करोड़) दर्ज किए और वॉल्यूम 429.06 करोड़ है। जबकि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने जून 2022 में वृद्धि देखी है, इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन द्वारा विभिन्न कैशबैक ऑफ़र के लिए स्पाइक को आंशिक रूप से जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

Flipkart Big Saving Days Sale: स्मार्टफोन के साथ इस डिवाइस पर ऑफरFlipkart Big Saving Days Sale: स्मार्टफोन के साथ इस डिवाइस पर ऑफर

Google Pay अभी भी है सबसे आगे

UPI ट्रांसक्शन्स के मामले में Google Pay अभी भी सबसे सफल ऐप में से एक है। ऐप ने जून 2022 में कुल 200 करोड़ ट्रांसक्शन्स दर्ज किए। हालांकि, लेनदेन की मात्रा 3,55,137.20 करोड़ थी। PhonePe ने 273 करोड़ से अधिक के ट्रांसक्शन्स की मात्रा दर्ज की। ट्रांसक्शन्स प्राइस भी 5,01,474.48 करोड़ रुपये पर बहुत अधिक है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि WhatsApp अपनी पहुंच के कारण GPay और PhonePe को टक्कर दे सकता है।

HP ने पेश किया ऐसा स्मार्ट प्रिंटर, कीमत है सिर्फHP ने पेश किया ऐसा स्मार्ट प्रिंटर, कीमत है सिर्फ

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Pay India: Vinay Choletty, head of WhatsApp Pay in India, has quit within four months, as the digital payments industry continues to grow in the country. Choletty replaces Maneesh Mahatme, who joined WhatsApp from Amazon in September this year. Choleti wrote in a LinkedIn post, "As I move on to my next adventure..

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X