WhatsApp को नई प्राइवेसी पॉलिसी पड़ रही है भारी, Telegram और Signal पर 1200 प्रतिशत की बढ़ोतरी

|

एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी सिग्नल और टेलीग्राम ने फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की नई पॉलिसी अपडेट के 15 मई की समय सीमा से पहले लगभग 1,200 प्रतिशत की वृद्धि की है। Signal और Telegram दोनों ने भी WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी गोपनीयता नीति के खिलाफ नाराजगी जताई है और उन्होंने इसके बारे में ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया है। और अब Telegram तथा Signal ऐप पर लगभग 1200 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है।

 

WhatsApp को नई प्राइवेसी पॉलिसी पड़ रही है भारी, Telegram और Signal पर 1200 प्रतिशत की बढ़ोतरी

मोबाइल ऐप एनालिटिक्स फर्म सेंसर टॉवर ने बताया है कि सिग्नल और टेलीग्राम ने जनवरी में भारी वृद्धि देखी गई है। यह वह समय था जब व्हाट्सएप ने पहली बार यह कहा था कि वो अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर रहा है जिसको स्वीकार करना जरूरी है।

व्हाट्सएप मैसेजों को टेलीग्राम में कैसे ट्रांसफर करें?व्हाट्सएप मैसेजों को टेलीग्राम में कैसे ट्रांसफर करें?

पॉलिसी को मूल रूप से 8 फरवरी तक सभी यूजर्स द्वारा स्वीकार किया जाना था, लेकिन बाद में समय सीमा को कड़ी आलोचना के बाद संशोधित कर 15 मई कर दिया गया था। इस प्रकार अभी जिन यूजर्स ने प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया है, उन्हें ऐप पर लिमिटेड फीचर्स ही इस्तेमाल को मिलेंगे।

1200 फीसदी की बढ़ोतरी

सेंसर टॉवर ने कहा कि 2021 के पहले चार महीनों में, सिग्नल ने दुनिया भर में अपने पहली बार डाउनलोड 1,192 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़कर 64.4 मिलियन हो गए, जबकि टेलीग्राम में 98 प्रतिशत अर्थात 161 मिलियन डाउनलोड से अधिक हो गए है। इस प्रकार WhatsApp के लिए यह नई प्राइवेसी पॉलिसी भारी पड़ रही है क्योंकि लोग सिग्नल और टेलीग्राम पर शिफ्ट हो रहे है। वहीं जनवरी में सिग्नल ऐप के इंस्टाल 5,001 प्रतिशत बढ़े थे।

एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर WhatsApp मैसेज शेड्यूल कैसे करें?एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर WhatsApp मैसेज शेड्यूल कैसे करें?

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार न करने पर क्या होगा

जैसा कि आपको हमने पहले भी बताया था कि अगर WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते है तो कुछ समय के लिए स्वीकार करने के लिए आपको रिमांडर भेजता रहेगा और कुछ सप्ताह बाद कुछ फीचर्स कम हो जाएँगे। इसलिए इस पॉलिसी को स्वीकार करना जरूरी है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
According to a report, WhatsApp's rival Signal and Telegram has increased nearly 1,200 percent before the May 15 deadline for the new policy update of the Facebook-owned instant messaging app. Both Signal and Telegram have also expressed outrage against WhatsApp's new privacy policy and have resorted to social media platforms such as Twitter.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X