WhatsApp कर रहा है iOS यूजर्स के लिए इस खास फीचर की बीटा में टेस्टिंग

|

WhatsApp जिन्होंने एंड्रॉइड के बाद अब iOS के लिए एक नया फीचर रोल आउट किया है। जी हाँ, पिछले काफी समय से आईओएस के यूजर्स को इसी का इंतजार था और अब फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने इस फीचर को रोल आउट किया है। दरअसल हम बात कर रहे हैं वीडियो म्यूट फीचर (WhatsApp Video Mute) की जो कि कुछ समय पहले एंड्राइड के यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था और अब आईओएस यानी ऐपल के आईपैड या आईफोन के लिए जो लोग WhatsApp यूज करते हैं उसमें यह टीचर देखने को मिलेगा। लेकिन अभी यह बीटा वर्जन में टेस्टिंग में चल रहा है।

 
WhatsApp कर रहा है iOS यूजर्स के लिए इस खास फीचर की बीटा में टेस्टिंग

WhatsApp ने रोल आउट किया iOS के लिए नया फीचर

WAbetainfo के अनुसार व्हाट्सएप म्यूट वीडियो फीचर आईओएस यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा। व्हाट्सएप ने पिछले 7 महीनों में एंड्रॉइड के लिए बीटा पर म्यूट वीडियो का एक नया फीचर पीस पेश किया था और अब अंततः आईएएस के लिए व्हाट्सएप बीटा पर इस फीचर को देखा गया है और रिजाइन भी किया गया है।

इस प्रकार हम उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले कुछ समय में iOS के यूजर्स के लिए यह पूर्ण रूप से रोल आउट कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि व्हाट्सएप इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कब करेगा। लेकिन अभी यह बीटा वर्जन में उपलब्ध है और टेस्टिंग चल रही है।

1 महीने पहले WhatsApp ने रोल आउट किया था एंड्रॉइड के लिए म्यूट वीडियो का फीचर

गौरतलब हो कि व्हाट्सएप ने तकरीबन 1 महीने पहले यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए निकाला था। इस फीचर में व्हाट्सएप यूजर्स 6 सेकंड के वीडियो को GIF फॉर्मेट में भेज सकते हैं और अगर उन्हें बिना वॉइस के कोई वीडियो भेजना है तो वहां पर वॉइस को बंद करने का ऑप्शन है उसको आप बंद करके भेज सकते हैं।

जैसा की ज्ञात हो कि WhatsApp समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। हाल ही में यह भी एक फीचर पेश किया गया था कि iPhone के यूजर व्हाट्सएप डाटा को एंड्रॉयड फोन में कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। हालांकि यह फीचर्स सिर्फ सैमसंग के चुनिंदा मोबाइल में ही काम करता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Mute Video which was rolled out for Android users some time back and is now in testing in beta version for iOS users as well.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X