WhatsApp में अब आप सिर्फ कुछ समय के लिए भी डिलीट कर पाएंगे अपना कोई मैसेज

|

व्हाट्सएप में एक नया फीचर आने वाला है। इस फीचर के जरिए अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन में व्हाट्सएप चलाने वाले यूज़र्स अपने किसी चैट को कुछ वक्त के लिए डिलीट कर पाएंगे। अभी आपके व्हाट्सएप में डिलीट का ऑप्शन स्थाई है। इसका मतलब अगर आप एक बार डिलीट करेंगे तो वो हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा लेकिन अब एक ऐसा ऑप्शन भी आ रहा है कि आप अपने किसी चैट को कुछ समय के लिए डिलीट कर सकते हैं।

WhatsApp में अब आप सिर्फ कुछ समय के लिए भी डिलीट कर पाएंगे अपना कोई मैसेज

 

उदाहरण के लिए अगर आप चाहते हैं कि आपने किसी खास व्यक्ति के साथ चैट किया और उसे सिर्फ कुछ वक्त जैसे एक घंटे, एक दिन के लिए डिलीट करना है तो आप ऐसा कर पाएंगे। इस फीचर को पहले Disappear फीचर का नाम दिया गया था लेकिन अब इसे Delete फीचर का ही नाम दिया गया है। हालांकि फिलहाल ये फीचर टेस्टिंग मोड में ही है।

कुछ टाइम के लिए मैसेज होगा डिलीट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Android के बीटा वर्जन 2.19.348 में ये फीचर्स देखे जा सकते हैं। हालांकि फिलहाल ये कहना मुश्किल है कि इसका स्टेबल वर्जन कब और कहां देखा जाएगा। इसके अलावा ये भी कहना मुश्किल है कि ये सिर्फ एंड्रॉयड के लिए होगा या एप्पल डिवाइस के लिए भी होगा। रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि ये फीचर डार्क मोड के साथ ही आएगा।

व्हाट्सएप में नए फीचर की जुड़ने की ख़बरें रोज सामने आ रही है। कल भी व्हाट्सएप की एक ख़बर आई थी जिसमें एप्पल डिवाइस को कॉल वेटिंग फीचर सपोर्ट देने की बात कही गई थी। एप्पल डिवाइस में ये फीचर आ चुका है।

कॉल वेटिंग फीचर

व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर कॉल वेटिंग फीचर को एड किया गया है। नए वर्जन का अपडेट नंबर 2.19.120 है। इस फीचर के आने के बाद अब यूजर्स व्हॉट्सऐप कॉल पर होने के बाद भी दूसरी इनकमिंग कॉल को भी रिसीव कर पाएंगे। आप पहली कॉल को होल्ड कर या डिसकनेक्ट कर दूसरी कॉल को एक्सेप्ट कर सकेंगे।

 

यह भी पढ़ें:- 29 नवंबर को शुरू होगी शाओमी की Black Friday Sale, जानिए किन-किन पर क्या-क्या ऑफर्स

चैट स्क्रीन में भी बदलाव

व्हाट्सऐप

यह भी पढ़ें:- WhatsApp में मिलेगा मल्टी डिवाइस सपोर्ट, अब एक से ज्यादा स्मार्टफोन में चलेगा व्हाट्सएप

ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स

इसके अलावा व्हाट्सऐप ने ग्रुप प्राइवेसी सेंटिग्स को भी अपडेट किया है। नई सेटिंग्स के तहत ग्रुप एडमिन, अपने किसी कॉन्टेक्ट को ग्रुप में एड करने के लिए प्राइवेट इनवाइट कर सकेगा। यानि सभी को कॉमन इन्वाइट की जगह अब प्राइवेट इन्वाइट का भी ऑप्शन है। यूज़र्स अकाउंट सेटिंग्स में जाकर प्राइवेसी ऑप्शन पर टैप करके सेटिंग को एक्सेस कर सकते हैं। उसके बाद यूज़र्स को प्रेफ्रेड सेटिंग्स को सिलेक्ट करने के लिए ग्रुप ऑप्शन पर टैप करना होगा।

यह भी पढ़ें:- WhatsApp में कुछ नया फीचर जल्द आएगा, जानिए उनका क्या-क्या फायदा होगा

अगर अभी तक आपका व्हाट्सऐप अपडेट नहीं हुआ है आप अपने ऐप स्टोर पर जाकर अपडेट कर सकते हैं। क्या इन फीचर्स को एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा, इस बात की फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। खैर, बताते चलें कि जल्द ही कंपनी डार्क मोड देने की भी तैयारी में है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
A new feature is coming in WhatsApp. Through this feature, now users running WhatsApp in Android smartphones will be able to delete their chats for some time. Right now the delete option is permanent in your WhatsApp.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X