व्हाट्सएप ने आईफोन पर शुरू की कॉलिंग सुविधा

By Rahul
|

स्मार्टफोन के जरिए संदेश आदान-प्रदान करने की सुविधा प्रदान करने वाली बेहद लोकप्रिय सेवा व्हाट्सएप ने अपने आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए भी अंतत: निशुल्क कॉलिंग सुविधा पेश कर दी।

व्हाट्सएप अपनी कॉलिंग सुविधा एंड्रॉयड पर चलने वाले स्मार्टफोन के लिए पहले ही शुरू कर चुका है। आईफोन पर व्हाट्सएप पहले से ऐसी सुविधा दे रहे स्काइप और फेसटाइम जैसी सेवाओं को चुनौती देगा।

व्हाट्सएप ने आईफोन पर शुरू की कॉलिंग सुविधा

 

वेबसाइट 'फोर्ब्स' की रपट के मुताबिक, व्हाट्सएप की ओर से दी गई इस सुविधा के तहत अब आईफोन उपयोगकर्ता अपने इंटरनेट डाटा या वाई-फाई के जरिए वॉयस कॉल कर सकेंगे। व्हाट्सएप की यह सुविधा अगले कुछ सप्ताह में सभी आईफोन उपयोगकर्ताओं को मिलने लगेगी।

व्हाट्सएप ने अपने एप के अपडेट के लिए दिए ब्यौरे में कहा है, "अपने मित्रों एवं परिवार के सदस्यों को निशुल्क कॉल करें, यहां तक कि यदि वे विदेश में हों तो भी। व्हाट्सएप कॉलिंग आपके फोन के इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करता है, न कि आपके फोन के बैलेंस का। व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए यदि कोई कॉल करता है तो कॉल पाने वाले व्यक्ति के मोबाइल में एक पुश नोटिफिकेशन दिखाई देने लगता है और कॉल करने वाले व्यक्ति की पहचान दिखने लगती है।

व्हाट्सएप ने आईफोन पर शुरू की कॉलिंग सुविधा

कॉल रिसीव करने के बाद उपयोगकर्ता को कॉल म्यूट करने या स्पीकरफोन ऑन करने का विकल्प भी मिलता है। कॉल आने पर उसे रिसीव करने की बजाय कॉल करने वाले व्यक्ति को मैसेज भी भेजा जा सकता है। अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक द्वारा अधिगृहीत व्हाट्सएप के दुनिया भर में 80 करोड़ उपयोगकर्ता हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp updated its iOS app on Tuesday adding the much-awaited voice calling feature that was rolled out to all Android users less than a month ago. The WhatsApp iOS app update also brings new features such as sharing extension, quick camera button in chats and other additions apart from the VoIP-based voice calling feature.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X