WhatsApp vs iMessage: मार्क जुकरबर्ग ने WhatsApp और iMessage को लेकर बोली ये बड़ी बात, सभी के उड़ गए होश

|
मार्क जुकरबर्ग ने WhatsApp और iMessage को लेकर बोली ये बड़ी बात

WhatsApp vs iMessage: Google ने RCS मैसेजिंग को बढ़ावा देने के लिए अपना अभियान शुरू किया था, और Apple को अपनी मैसेजिंग टेक्नोलॉजी अपनाने के लिए कहा था। अब, मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp iMessage का मुकाबला करने के लिए बढ़िया और नया प्लेटफॉर्म है और यहां तक ​​कि WhatsApp दावा करता है कि उनका मैसेजिंग ऐप Apple के iMessage ऐप की तुलना में ज्यादा अच्छा और सिक्योर है।

 

WhatsApp Account नहीं होगा कभी भी बैन, बस करना होगा ये कामWhatsApp Account नहीं होगा कभी भी बैन, बस करना होगा ये काम

एक पोस्ट में, जुकरबर्ग कहते है कि

WhatsApp एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन प्रदान करता है, डिसअप्पेअरिंग मैसेज का समर्थन करता है और यहां तक ​​कि बैक-अप चैट भी एन्क्रिप्टेड है। उन्होंने आगे कहाकि iMessage इनमें से कोई भी सुविधा प्रदान नहीं करता है, जो इसे WhatsApp से कम विश्वसनीय और सुरक्षित बनाता है।

WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं ये 5 धमाकेदार फीचर्स! अपनी गर्लफ्रेंड से छुपा पाएंगे इतना कुछWhatsApp पर जल्द आने वाले हैं ये 5 धमाकेदार फीचर्स! अपनी गर्लफ्रेंड से छुपा पाएंगे इतना कुछ

iMessage नहीं पर WhatsApp करता है लगातार सेफ्टी फीचर्स की टेस्टिंग

iMessage को हाल के दिनों में कोई बड़ा अपडेट नहीं मिला है, लेकिन WhatsApp यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार सेफ्टी फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। साथ ही जुकरबर्ग ने कहा WhatsApp iPhone और Android दोनों पर काम करता है। WhatsApp के साथ, आप एक बटन के टैप से सभी नई चैट को गायब होने के लिए भी सेट कर सकते है। और पिछले साल हमने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बैकअप भी पेश किया था। जिनमें से सभी iMessage के पास अभी भी नहीं है।

Whatsapp New Update: WhatsApp लाया धांसू फीचर, किसी भी Group में जुड़ सकेंगे 1024 लोगWhatsapp New Update: WhatsApp लाया धांसू फीचर, किसी भी Group में जुड़ सकेंगे 1024 लोग

Apple अपनी बातों पर अड़ा हुआ है

हाल ही में, Apple के सीईओ, टिम कुक से iPhone में RCS मैसेज लाने के बारे में पूछा गया, जिस पर, कुक ने सुझाव दिया कि व्यक्ति ने iPhone खरीदा है और iPhone के साथ अपने दोस्तों के साथ बात करने के लिए RCS मैसेज का उपयोग करने के बजाय iMessage का उपयोग करें और अभी भी Apple अपनी बातों पर अड़ा हुआ है।

WhatsApp पर अब नहीं लें सकेंगे यूजर्स स्क्रीनशॉट, जानिए क्यों ?WhatsApp पर अब नहीं लें सकेंगे यूजर्स स्क्रीनशॉट, जानिए क्यों ?

WhatsApp Account Ban:

WhatsApp की मंथली यूजर सेफ्टी रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस ने अकेले अगस्त के महीने में 2.3 मिलियन से अधिक भारतीय यूजर्स पर बैन लगा दिया और हो भी सकता है कहीं आपका अकाउंट भी बैन न हो जाए, ऐसा तब होता है जब कई बार आप गलत इनफार्मेशन एक दूसरे को शेयर करते है या बैन होने के कई और कारण भी है।

 

इन कारणों से WhatsApp ने किया 23 लाख से अधिक भारतीय यूजर्स को बैनइन कारणों से WhatsApp ने किया 23 लाख से अधिक भारतीय यूजर्स को बैन

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp vs iMessage: Google started its campaign to promote RCS messaging, and asked Apple to adopt its own messaging technology. Now, Meta-owned WhatsApp is a great and new platform to compete with iMessage and even WhatsApp claims that their messaging app is better and more secure than Apple's iMessage app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X