व्हाट्सऐप में भी फेसबुक की तरह कर सकेंगे लॉग आउट, साथ में आएंगे कई नए फीचर्स

|

व्हाट्सएप एक नया अपडेट ला रहा है जिससे यूज़र्स अपने स्मार्टफोन पर ऐप से लॉग आउट कर सकेंगे। WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप नए लॉगआउट फीचर में लाने के साथ ही अकाउंट को डिलीट करने के विकल्प को भी हटा देगा। इन नए बदलावों को iOS 2.21.30.16 के लिए व्हाट्सएप के बीटा वर्ज़न में देखा गया था जो यूज़र्स को विभिन्न कनेक्टेड डिवाइसों में व्हाट्सएप से लॉग आउट करने की अनुमति देगा।

 
व्हाट्सऐप में भी फेसबुक की तरह कर सकेंगे लॉग आउट, साथ में आएंगे कई नए फीचर्स

व्हाट्सऐप के नए फीचर्स

WABetaInfo रिपोर्ट ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जो दिखाता है कि ऐप से लिंक किए गए डिवाइस के इंटरफ़ेस पर लॉग आउट करने के विकल्प के साथ 'डिलीट अकाउंट' बटन को अकाउंट में चार विभिन्न डिवाइस से जुड़ने की क्षमता लाएगा। हालांकि 4 डिवाइसों की सीमा भविष्य में बदल भी सकती है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि बिना एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन के भी व्हाट्सऐप चलाया जा सकेगा। हालांकि इसके लिए फिलहाल कोई पक्की जानकारी उपलब्ध नहीं है।

व्हाट्सऐप ने अपने व्हाट्सऐप वेब और डेक्सटॉप से अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को लिंक करने और उसके बाद ज्यादा सुरक्षित बनाने का भी काम किया है। इसका मतलब है कि अब व्हाट्सऐप वेब पहले से ज्यादा सुरक्षित रहेगा। अब से, व्हाट्सएप वेब या डेस्कटॉप को अपने व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक करने के लिए, यूज़र्स को डिवाइस से क्यूआर कोड स्कैन करने से पहले डिवाइस पर अपने चेहरे या फिंगरप्रिंट अनलॉक का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा।

व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी

ऐसे में इस चीज पर गौर करना जरूरी है कि व्हाट्सऐप के प्राइवेसी पॉलिसी विवाद के व्हाट्सऐप का अपने ऐप में इतना बदलाव करना, नए फीचर्स को एड करना और सिक्योरिटी फीचर्स को ज्यादा स्ट्रॉंग करना कितना महत्वपूर्ण है। क्या व्हाट्सऐप के इन नए फीचर्स और बदलावों से यूज़र्स के माइंडसेट पर कोई फर्क पड़ेगा...? हालांकि इसके अलावा हम आपको बता दें कि फिलहाल व्हाट्सऐप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को मई 2021 तक स्थगित कर दिया है। वहीं व्हाट्सऐप अपने नई प्राइवेसी पॉलिसी को समझाने और यूज़र्स को मनाने में लगी है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is rolling out a new update that will allow users to log out of the app on their smartphones. According to a recent report by WABetaInfo, WhatsApp will remove the option to delete the account along with the introduction of a new logout feature.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X