व्हाट्सऐप लॉन्च करेगा नया मल्टीपल डिवाइस फीचर और एडवांस्ड सर्च मोड

By Gizbot Brueau
|

आज के समय में सबके फोन में एक ऐप सामान्य होता है जो है व्हाट्सऐप। इस ऐप में काफी तरह के सुधार किए जा रहे हैं तथा नए फीचर्स को भी पेश किया गया है। बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप ने नया एंड्रॉयड बीटा अपडेट जारी किया है, जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी अपने ऐप में और भी प्रकार के फीचर्स पेश कर सकती है।

पहले एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप का नया फीचर
 

पहले एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप का नया फीचर

हालांकि अनुमान है कि इन फीचर्स को Android के लिए पहले पेश किया जाएगा। बता दें, Android के लिए यह लेटेस्ट व्हाट्सऐप v2.20.196.8 बीट हमें दो नए फीचर्स की झलक देता है। इन दो नए फीचर्स में एडवांस सर्च मोड और मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट शामिल है। बता दें, कंपनी काफी समय से इन दो फीचर्स पर काम कर रही है, लेकिन उम्मीद है कि इन फीचर्स को जल्द ही पेश किया जा सकेगा।

नए फीचर्स पर काम जारी

नए फीचर्स पर काम जारी

कंपनी ने इन फीचर्स को लेकर किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया है, हालांकि WABetaInfo ने Android के लिए आने वाले लेटेस्ट WhatsApp v2.20.196.8 Beta के अंदर कुछ नई फीचर्स को देखा है, जिस पर सोशल मैसेजिंग ऐप काम कर रहा है। इनमें से पहला फीचर है मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट। इस फीचर के साथ यूजर्स अपने ऐप को बिना किसी परेशानी के बाकी डिवाइसों पर भी चला सकेगा।

व्हाट्सऐप का मल्टीपल फीचर
 

व्हाट्सऐप का मल्टीपल फीचर

बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप इस मल्टीपल डिवाइस फीचर के लिए नया यूआई बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। कंपनी इसे "लिंक्ड डिवाइसेस" कह सकती है और इसे स्क्रीन के ऊपरी दायीं ओर आने वाले तीन डॉट्स आइकॉन के जरिए एक्सेस मिल सकता है। एक रिपोर्ट की माने तो नया फीचर एक अकाउंट को एक साथ चार डिवाइसों पर सिंक करने की अनुमति देगा। जिससे यूजर्स को काफी सहायता मिलेगी और उन्हें बार बार लॉग-इन नहीं करना पड़ेगा।

यूजर्स को मिलेंगे काफी फायदे

बताया जा रहा है कि ‘Linked Devices' फीचर की मदद से डिवाइसों के बीच डेटा को भी सिंक किया जा सकेगा। यह नया लिंक्ड डिवाइसेस सेक्शन यूज़र्स को उसी तरह से नया डिवाइस जोड़ने में मदद करेगा, जैसे फोन और डेस्कटॉप में होता है। WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें बताया जा रहा है कि यह फीचर कैसे काम करेगा। फीचर के साथ यूज़र्स फोटो, वीडियो, लिंक, GIF, ऑडियो और डॉक्युमेंट्स को एक ही झटके में खोज सकेंगे। हालांकि देखना होगा कि कंपनी कब तक इन फीचर्स को ऐप पर पेश करती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp two new features include advanced search mode and multiple device support. Let us know, the company has been working on these two features for quite some time, but it is expected that these features will be introduced soon.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X