व्हाट्सएप ला रहा है एक नया गज़ब का फीचर, यूजर्स भेजने से पहले सुन पाएंगे वॉयस नोट को

|

दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप - व्हाट्सएप अपने ऐप में कई बदलाव लाने के लिए लगातार सुर्खियों में है। अब, फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म फिर से कई नए बदलाव ला सकता है, इस कारण सुर्खियों में हैं।

 
व्हाट्सएप ला रहा है एक नया गज़ब का फीचर, यूजर्स भेजने से पहले सुन पाएंगे वॉयस नोट को

वॉयस मैसेज के लिए व्हाट्सएप वेवफॉर्म

WABetaInfo की रिपोर्ट मानें तो, WhatsApp का नया फीचर Waveform लॉन्च होने वाला ही है। मैसेजिंग ऐप के इस नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर के एक्टिव होने पर यूजर्स को वॉयस नोट भेजने से पहले रिकॉर्डिंग बंद करने और उसे सुनने का विकल्प मिलेगा।

वहीं आपको बता दें कि इस नए फीचर के माध्यम से यूजर्स वॉयस नोट को सुनने के बाद यह डिसाइड कर पाएंगे कि उन्हें यह नोट आगे भेजना है या दोबारा रिकॉर्ड करना है। कुल मिलाकर वॉइस को रिव्यू का ऑप्शन आ जाएगा कि आगे भेजना है या नहीं। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस नए फीचर की आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि आने वाले दिनों में इसे रोल आउट कर दिया जाएगा।

गौरतलब हो कि WhatsApp ऐप ने मार्च 2021 में अपने प्लेटफॉर्म पर म्यूट वीडियो नाम से एक नया फीचर रोल आउट किया था। उस फीचर से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकते हैं। मतलब जब दूसरे सामने वाले व्यक्ति को वो वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई वॉइस सुनाई नहीं देगी।

इस प्रकार म्यूट वीडियो के फीचर के जैसे ही यह वेव फॉर्म (वॉइस नोट को पहले रिव्यू करने वाला) फीचर यूजर्स को काफी पसंद आ सकता है। क्योंकि देखा गया है कि हम जब वॉइस रिकॉर्ड करते है तो कई बार हमारी आवाज अच्छी नहीं आती है और हम भेज देते है और बाद में लगता है कि हमें भेजनी नहीं चाहिए थी। लेकिन यह फीचर आने से हम वॉइस को पहले सुन पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
The world's most popular instant messaging app - WhatsApp is constantly in the news for bringing many changes to its app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X