Realme 9 और Realme 10 दोनों में कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए है बेस्ट: जाने यहां

|
Realme 9 और Realme 10 दोनों में कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए है बेस्ट

Realme 10 ब्रांड के लेटेस्ट सभी लॉन्चों में से एक है, जो एडवांस प्रोसेसर के साथ एक बेहतर डिज़ाइन लेकर आया है। हालाँकि, जब इसके पिछले स्मार्टफोन से तुलना की जाती है, तो कुछ डिपार्टमेंट में लेटेस्ट स्मार्टफोन की पेशकश में कमी हो सकती है। यहाँ Realme 9 के साथ Realme 10 की डिटेल कंपैरिजन की गई है, जिससे खरीदारों को यह तय करने में मदद मिलती है कि क्या यह अगली जनरेशन के मॉडल में अपग्रेड करने लायक है या नहीं।

 

दोनों स्मार्टफोन्स में एक बड़ा अंतर चिपसेट में देखा जा रहा है। पुराने Realme 9 ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ शुरुआत की, जबकि Realme 10 में MediaTek Helio चिपसेट है। हालांकि, दोनों ही 4जी स्मार्टफोन हैं।

Realme 9 vs Realme 10: की कीमत

फिलहाल, Realme 9 को 16,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। हाल ही में लॉन्च किए गए Realme 10 4G की कीमत €250 (लगभग 20,900 रुपये) है, जो इसे बेस मॉडल के लिए और अधिक महंगा बनाता है।

Realme 9 vs Realme 10: डिस्प्ले डिफरेंट

दिलचस्प बात यह है कि Realme 9 और 10 दोनों स्मार्टफोन एक ही जैसा डिस्प्ले के साथ आते हैं। दोनों फोन में 6.4 इंच का फुलएचडी+ रेजोल्यूशन (1080 x 2400 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। इन फोन में प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है । Realme 9 4G में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर है जबकि Realme 10 4G स्मार्टफोन में पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर इंटीग्रेटेड किया गया है।

 
Realme 9 और Realme 10 दोनों में कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए है बेस्ट

Realme 9 vs Realme 10: परफॉर्मेंस रेटिंग

हुड के तहत, रीयलमे 9 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 ओक्टा-कोर चिपसेट पर चलता है। वहीं रियलमी 10 मीडियाटेक हेलियो जी99 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से चलता है। रीयलमे 9 6 जीबी और 8 जीबी रैम वेरिएंट के साथ आता है जबकि रीयलमे 10 4 जीबी रैम से शुरू होता है और 8 जीबी तक की पेशकश करता है। दोनों फ़ोन टॉप पर कस्टम स्किन के साथ Android 12 OS पर चलते हैं।

Realme 9 vs Realme 10: बैटरी परफॉर्मेंस

​​​​बैटरी की बात करें तो, Realme 9 और 10 दोनों 5,000 mAh यूनिट के साथ आते हैं। Realme ने दोनों फोन के लिए 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की पेशकश की है। नए डिवाइस के रूप में, रीयलमे का दावा है कि 10 मॉडल बेहतर और कस्टमाइजेशन बैटरी परफॉर्मेंस
के साथ आता है।

Realme 9 vs Realme 10: कैमरा

दो फोन के कैमरे की बात करें तो Realme 9 ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 108MP का प्राइमरी शूटर, 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो शूटर दिया है। वहीं दूसरी ओर, Realme 10 में 50MP प्राइमरी लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया है। दोनों फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा है।

 
Best Mobiles in India

English summary
A major difference between the two smartphones is seen in the chipset. The older Realme 9 debuted with a Qualcomm Snapdragon processor, while the Realme 10 packs a MediaTek Helio chipset. However, both are 4G smartphones.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X