नरेंद्र मोदी और बराक ओबामा के पास कौन सा स्‍मार्टफोन है?

Posted By:

किसी को एपल आईफोन पसंद है तो किसी को ब्‍लैकबेरी तो कोई सैमसंग स्‍मार्टफोन का दीवाना है, स्‍मार्टफोन का क्रेज सिर्फ हमें ही नहीं बल्‍कि दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्‍तियों के पास भी अपनी पसंद के स्‍मार्टफोन होते हैं। जैसे बराक ओबामा को ही ले लीजिए बराक ओबामा को ब्‍लैकबेरी स्‍मार्टफोन पंसद है जिसमें सुरक्षा के सभी पुख्‍ता इंतजाम किए गए है जिससे ये हैकरों और दूसरी जासूसी एजेंसियों की नजरों से सुरक्षित रहता है।

पढ़ें: चाभी से नहीं स्‍मार्टफोन से खुलता है ये ताला

इसी तरह भारत के अगले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईफोन का प्रयोग करते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी हमारे देश में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पास कोई भी स्‍मार्टफोन नहीं है और नहीं उनका कोई पर्सनल ई-मेल आईडी है। ऐसे ही दुनिया के दूसरे दिग्‍गज लोगों के भी अपने स्‍मार्टफोन। आईए नजर डालते हैं ऐसे ही हस्‍तियों के स्‍मार्टफोनों पर,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

भारत के अगले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एपल आईफोन के दीवाने हैं चुनाव जीतने के बाद उन्‍होंने आईफोन से अपनी सेल्‍फी भी पोस्‍ट की थी।

यूएस प्रेसिडेंट बराक ओबामा ब्‍लैकबेरी स्‍मार्टफोन का प्रयोग करते हैं जिसमें सुरक्षा के सभी पुख्‍ता इंतेजाम किए गए हैं, ये जासूसी करने वाली एजेंसियों और हैकरों से पूरी तरह सुरक्षित है।

हिलेरी क्‍लिंटन को ब्‍लैकबेरी फोन प्रयोग करते कई बार देखा गया है, वे अपने फोन से textsfromhillaryclinton.tumblr.com. भी एक्‍सेस करतीं हैं।

ऐसा कहा जाता है रशिया के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन के पास कोई भी स्‍मार्टफोन नहीं है, सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए वे कोई भी फोन प्रयोग नहीं करते लेकिन रिपोर्ट की माने तो 2012 के बाद से उन्‍हें एमटीएस का एंड्रायड फोन प्रयोग करते हुए देखा गया है।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पास ब्‍लैकबेरी स्‍मार्टफोन है, इसके अलावा वे एपल और सैमसंग का फोन भी प्रयोग करते हुए देखे गए हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरॉन भी बराब ओबामा की तरह ब्‍लैकबेरी स्‍मार्टफोन के फैन है, जो सबसे सुरक्षित स्‍मार्टफोन माना जाता है।

उत्तरी कोरिया के नेता किम जांग-उन को नेशनल सिक्‍योरिटी मीटिंग 2013 के दौरान एचटीसी बटरफ्लाई स्‍मार्टफोन प्रयोग करते हुए देखा गया। नार्थ कोरियन कंपनी एचटीसी का एंड्रायड बेस ये स्‍मार्टफोन अरिरंग के नाम से वहां मिलता है।

रशियन प्रधानमंत्री की तरह भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी कोई स्‍मार्टफोन प्रयोग नहीं करते और नही उनके पास अपनी कोई पर्सनल ई मेल आईडी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
ईरान में भूकंप: 6.2 की तीव्रता से हिला दक्षिण पूर्वी इलाका
ईरान में भूकंप: 6.2 की तीव्रता से हिला दक्षिण पूर्वी इलाका
'अब कॉन्डोम के विज्ञापन देर रात ही दिखाए जा सकते हैं', सरकार ने निर्धारित किया प्रसारित समय
'अब कॉन्डोम के विज्ञापन देर रात ही दिखाए जा सकते हैं', सरकार ने निर्धारित किया प्रसारित समय
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot