हर मेट्रो स्टेशन पर WiFi, ऐसे करें इस्तेमाल

By Agrahi
|

मेट्रो स्टेशन और रेलवे स्टेशनों पर फ्री WiFi की सुवोधा की बात काफी लम्बे समय से हो रही है, कई जगहों पर यह सुविधा दी भी गई है। अब दिल्ली और एनसीआर के मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी है।

 

2017: सबसे पावरफुल स्मार्टफोन, इनकी टक्कर में नहीं है कोई और2017: सबसे पावरफुल स्मार्टफोन, इनकी टक्कर में नहीं है कोई और

हर मेट्रो स्टेशन पर WiFi, ऐसे करें इस्तेमाल

दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों पर हाई स्पीड मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू हो गई है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने शुक्रवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा की शुरूआत की। इससे यात्री ब्लू लाइन के मेट्रो स्टेशनों पर अपने स्मार्ट फोन या लैपटॉप पर मुफ्त इंटरनेट इस्तेमाल कर सकेंगे।

बिना इंटरनेट के अपने एंड्रायड में कर सकते हैं ये 5 कामबिना इंटरनेट के अपने एंड्रायड में कर सकते हैं ये 5 काम

ब्लू लाइन दिल्ली मेट्रो का सबसे बड़ा कॉरिडोर है। डीएमआरसी के मुताबिक इस मेट्रो लाइन के सभी 50 मेट्रो स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है।

हर मेट्रो स्टेशन पर WiFi, ऐसे करें इस्तेमाल

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, एरोसिटी, आइजीआइ एयरपोर्ट टर्मिनल-3 व द्वारका सेक्टर 21 इन छह मेट्रो स्टेशनों पर अक्टूबर 2016 से वाई-फाई की सुविधा है।

डीएमआरसी ने मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टेक्नो सैट कॉम नामक निजी कंपनी से करार किया है। कुछ ही महीनों में अन्य स्टेशनों पर भी यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी। यात्रियों को वाईफाई का इस्तेमाल करने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
WiFi access is given to all 50 blue line metro stations in Delhi NCR. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X