लॉन्च से पहले विंडोज 11 की डिजाइन हुई लीक, इस दिन होगा लॉन्च

|

माइक्रोसॉफ्ट ने पुष्टि की है कि विंडोज़ की "नेक्स्ट-जेनरेशन" विंडोज 11 (Windows 11) 24 जून को वर्चुअल इवेंट के माध्यम से लॉन्च होगा। लेकिन लॉन्च से पहले, एक बड़े लीक में अपकमिंग ओएस के इंटरफ़ेस का खुलासा किया है जिसमें एक नया डिज़ाइन किया गया स्टार्ट मेनू और कुछ अन्य बदलाव देखने को मिले है।

 

लॉन्च से पहले विंडोज 11 की डिजाइन हुई लीक, इस दिन होगा लॉन्च

इस प्रकार रिपोर्टों की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 को पीछे छोड़ते हुए अगला अपडेट विंडोज 11 के रूप में जारी करेगा। विंडोज 11 अपडेट के खास होने की उम्मीद है और साथ ही विंडोज ऐप स्टोर में भी बदलाव की संभावना है। नए लीक के अनुसार Windows 11 में टास्कबार में एक नया विजेट आइकन भी हो सकता है।

द वर्ज के टॉम वारेन ने विंडोज 11 के डिजाइन के स्क्रीनशॉट लीक किए हैं। इसमें ऐप आइकन टास्कबार के सेंटर में दिखाई देते हैं, ट्रे सेंटर को क्लीन कर दिया गया है, और एक नया स्टार्ट बटन और मेनू को शामिल किया गया है। आप ऐप आइकन और स्टार्ट मेन्यू को टास्कबार के सेंटर में रख सकते हैं या उन्हें बाईं ओर ले जा सकते हैं। स्टार्ट मेन्यू में कोई लाइव टाइल नहीं है। इसमें पिन किए गए ऐप्स, हाल की फ़ाइलों और शट डाउन और रीस्टार्ट ऑप्शन्स के साथ एक सिम्प्लीफाइड डिज़ाइन है।

स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि विंडोज 11 सिस्टम-वाइड डार्क मोड के साथ भी आ सकता है। यूजर इंटरफेस क्लीनर है। इसमें रिडिज़ाइन किया गया ऐप आइकन और ओवरऑल राउंड कॉर्नर भी शामिल हैं। नया विंडोज ऐप स्टोर अभी तक रिफलेक्ट नहीं हुआ है लेकिन इसे फाइनल वर्जन में शामिल किया जा सकता है।

बिल्ड 2021 कॉन्फ्रेंस में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि अगला अपडेट 'पिछले दशक के विंडोज के सबसे महत्वपूर्ण अपडेट में से एक' होगा और यह 'डेवलपर्स और क्रिएटर्स के लिए अधिक से अधिक आर्थिक अवसर को अनलॉक करेगा।'

 

इस प्रकार Microsoft 24 जून को एक विंडोज इवेंट की मेजबानी कर रही है, जहां वो Windows 11 को वर्चुअल इवेंट के माध्यम से लॉन्च करेगी। यह इवेंट भारतीय समय के अनुसार 24 जून को रात 8:30 PM से शुरू होगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft has confirmed that the "next-generation" of Windows, Windows 11, will launch on June 24 via a virtual event. But ahead of the launch, a major leak has revealed the interface of the upcoming OS, which includes a redesigned Start menu and some other changes.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X