आबिद अली बनेंगे विप्रो के नए समूह अध्यक्ष

Written By:

देश की प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी, विप्रो लिमिटेड ने आबिद अली नीमचवाला को समूह अध्यक्ष और कंपनी का मुख्य संचाल अधिकारी नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति एक अप्रैल, 2015 से प्रभावी होगी। यह जानकारी कंपनी ने एक बयान जारी कर दी। बयान के मुताबिक, आबिद विप्रो की वैश्विक अवसंरचना सेवा, बिजनेस एप्लीकेशन सेवा, बिजनेस प्रोसेसिंग सेवा और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधान का कार्यभार संभालेंगे। वह यूरोप, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका का कारोबारी संचालन भी देखेंगे।

आबिद अली की नियुक्ति का स्वागत करते हुए विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बोर्ड सदस्य टी.के. कुरियन ने कहा, "आबिद के पास कारोबार खड़ा करने और उसका विस्तार करने का विशाल अनुभव है। मुझे विश्वास है कि प्रौद्योगिकी की उनकी गहरी समझ और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) तथा बीपीएस कारोबार के सभी क्षेत्रों में उनकी विशेषज्ञता से हमारा कारोबार एक नई ऊंचाई पर पहुंचेगा।"

आबिद अली बनेंगे विप्रो के नए समूह अध्यक्ष

आबिद ने कहा, "मैं विप्रो से जुड़ कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस कंपनी के पास प्रौद्योगिकी नवाचार और मूल्यों के प्रति निष्ठा की एक समृद्ध विरासत है। मैं उम्मीद करता हूं कि कंपनी के अगले चरण के विकास में महत्वपूर्ण योगदान करूंगा।"

इससे पहले आबिद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसिस (टीसीएस) के साथ थे और वैश्विक बिजनेस प्रोसेस सर्विसिस विभाग के प्रमुख थे। टीसीएस के साथ वह 23 साल तक जुड़े रहे।

आबिद की शतरंज के खेल में गहरी रुचि है। उन्होंने एनआईटी-रायपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार की डिग्री और आईआईटी मुंबई से औद्योगिक प्रबंधन में परास्नातक की डिग्री हासिल की है। वह टेक्सास के डाल्लास में रहते हैं।

English summary
Wipro, India’s third largest IT services company, on Monday announced the appointment of Abid Ali Neemuchwala as Group President and Chief Operating Officer (COO), with effect from 1 April, 2015.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting