Subscribe to Gizbot

वाट्स एप्प से की छेड़कानी की शिकायत

Written By:

अगर आप सोच रहे हैं कि 'वाट्स एप्प' जैसे नेटवर्किंग एप्स केवल मजे लेने के लिए या अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़ने के लिए है तो आप गलत सोच रहे हैं। पटना में अब इसका इस्तेमाल लोग अपनी शिकायत पुलिस तक पहुंचाने के लिए भी कर रहे हैं, जिसका परिणाम भी अब लोगों के सामने आ रहा है।

पढ़ें: अंतरिक्ष की आवाजें बनेंगी आपके मोबाइल की रिंगटोन !

एक मामले में जहां चोरी का खुलासा हुआ वहीं दूसरे मामले में छेड़खानी का आरोपी जवान निलंबित कर दिया गया है। पटना पुलिस ने वाट्स एप्प पर फोटो देखकर एक चोरी की घटना का खुसाला किया है। पुलिस के अनुसार पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व एक व्यवसायी के घर में चोरी हुई थी। व्यवसायी के घर पर सीसीटीवी लगा हुआ था जिसमें चोरों की तस्वीर थी।

पढ़ें: एंड्रायड किटकैट स्‍मार्टफोन वो भी सिर्फ 3,750 रुपए में

व्यवसायी ने सीसीटीवी फुटेज को वाट्स एप्प द्वारा पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र राणा समेत कई लोगों को दे दी। व्हाट्स एप्प पर संदेश मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और लोगों ने भी उस चोर को पहचान लिया। पुलिस ने तत्काल चोर को गिरफ्तार कर लिया।

वाट्स एप्प से की छेड़कानी की शिकायत

दूसरी घटना पटना के बुद्घ स्मृति पार्क की है। जहां सोमवार को एक पुलिस जवान द्वारा एक युवती के साथ छेड़खानी करना एक पुलिस जवान को महंगा पड़ा। इस जवान को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक बुद्घ स्मृति पार्क के पास एक युवती के साथ पटना पुलिस के एक जवान ने छेड़खानी और बदसलूकी की थी। जवान ने पुलिस का रौब दिखाकर युवती से मोबाइल नंबर भी ले लिया।

युवती मोबाइल पर तंग करने की आशंका को देखकर इसकी जानकारी अपनी एक मित्र को दी। मामले की गंभीरता को देख युवती ने किसी तरह पुलिस जवान की तस्वीर ले ली और वाट्स एप्प के जरिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राणा को संदेश और फोटो भेज दिया। बुधवार को इस मामले में आरोपी जवान को निलंबित कर दिया गया है। इधर, इन मामलों से उत्साहित राणा ने पटना के सभी थाना प्रभारियों को स्मार्टफोन रखने और उस पर आए संदेश को ध्यान से पढ़ने और देखने का निर्देश दिया है।

English summary
A woman in Bihar Wednesday turned to mobile messenger service WhatsApp to lodge a complaint against a police officer for an alleged molestation bid and to send his picture.
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
नाइजीरिया में बोको हराम ने 100 से ज्यादा स्कूली लड़कियों को किया अगवा
नाइजीरिया में बोको हराम ने 100 से ज्यादा स्कूली लड़कियों को किया अगवा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot