दुनिया के सबसे बदसूरत लैपटॉप हैं ये

Posted By:

खूबसूरती सभी को भाती है फिर वो चाहे कोई भी चीज हो, हर सामान लेने से पहले हम इस बात पर पहले गौर करते हैं कि वो देखने में कैसी लगती है। अगर बाजार में मौजूद गैजेटों पर नजर डालें तो जरूरी नहीं आपको जो मोबाइल पसंद आए वो दूसरे को भी अच्‍छा लगे।

पढ़ें: कुछ ऐसा दिखता है इज़राइल का गूगल ऑफिस

लेकिन कभी कभी कंपनिया बिना सोंचे समझे कुछ ऐसे प्रोडेक्‍ट बाजार में उतार देती है जो अपने आप में किसी अजूबे से कम नहीं होते, हिन्‍दी गिजबोट आज आपके लिए कुछ ऐसे लैपटॉप लाया है जिन्‍हें दुनिया में सबसे बदसूरत लैपटॉप का खिताब मिल चुका है। आइए देखते है सबसे बदसूरत लैपटॉ, 

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

तोशीबा कास्‍मिक (Toshiba Qosmio X305-Q706)

तोशीबा के डिजाइनरों ने पिंक रेड कलर कंबिनेशन के साथ इस 2009 में कॉस्‍मिक को बाजार में उतारा था जो देखने में काफी एग्रेसिव लगता है। हालाकि इसमें दी गई ग्‍लाइंग लाइट और फ्लैम थोड़ा यूनीक थे लेकिन लोगों ने इसे सिर्फ इसकी डिजाइन की वजह से नापसंद कर दिया।

ऑसर्बोन 1 (Osborne 1)

हमारे दादा परदादा के जमाने में पर्सनल कंप्‍यूटिंग इतना अधिक पॉपुलर नहीं थी, अगर 1981 की बात करें तो इसे समय ऑसर्बोन नाम का एक पर्सनल पीसी आया था जिसे देखकर आप पहचान नहीं सकते कि ये कोई कंप्‍यूटर है। इस पीसी में 5 इंच का मोनोक्रोम डिस्‍प्‍ले दिया गया था। साथ में ड्युल फ्लॉपी ड्राइव दी गई थी।

एप्‍पल आईबुक (Apple iBook)

1990 में स्‍टीव जॉब के आने के बाद एप्‍पल ने ब्राइट कलर की पीसी रेंज बाजार में उतारी थी। जिसमें रबर कोटिंग के साथ एक कैरी ह‍ैंडल दिया गया था। ये पीसी दो कलर ऑप्‍शन के साथ बाजार में उतारे गए थे लेकिन अपनी डिजाइन की वजह से ये बाजार कुछ खास पसंद नहीं किए गए।

वन लैपटॉप पर चाइल्‍ड (One Laptop Per Child XO)

आपने अक्‍सर चुनाव के बाद कई सरकारी मंत्रियों को फ्री लैपटॉप देने की घोषणा करते हुए सुना होगा। दोस्‍तों हम आपको बता दें ये लैपटॉप खासतौर से ऑडर देकर बनवाए जाते हैं जिसमें डिजाइन का कुछ खास ख्‍याल नहीं रखा जाता। कुछ नॉन प्रॉफिट आर्गेनाइजेशन भी इस तरह के लैपटॉप गरीब बच्‍चों को देती है।

ईगो फॉर बेंटले

ईगो पीसी मैन्‍यूफैक्‍चर ने बैंटले मोटर्स के लिए 2008 में एक लैपटॉप डिजाइन किया था जिसकी कीमत करी 19,800 डॉलर थी। इसमें लेदर कवरिंग के साथ डायमंड का प्रयोग किय गया था।

ड्युल स्‍क्रीन लैपटॉप (Dual-Screen Laptops)

कभी आपने ऐसा लैपटॉप देखा है जिसमें दो स्‍क्रीन दी गई हों। लिनोवो ने थिंक पैड डब्‍लू 700 डीएस नाम का ड्युल स्‍क्रीन लैपटॉप बाजार में उतारा था जिसमें 17 इंच की स्‍क्रीन दी गई थी भले ही ये अपने आप में यूनीक लैपटॉप हो लेकिन कैरी करने के हिसाब से इसकी डिजाइन यूजर फ्रेंडली नहीं थी।

एचपी पवेलियन डीवी 6 आर्टिस्‍ट एडीशन (HP Pavilion dv6 Artist Edition )

आप में से कुछ लोग हो सकता है एचपी के इस लैपटॉप की डिजाइन को लाइक करें लेकिन एचपी पवेलियन डीवी 6 की डिजाइन दूसरे लैप्‍टॉप से थोड़ी अलग है। नोटबुक डिजाइन कांटेस्‍ट में पवेलियन डीवी 6 एडीशन को इंजन रूम का प्राइज भी मिल चुका है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting