दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के पास नहीं है खुद का घर, रहते हैं अपने दोस्तों के साथ

|

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) जो पिछले कुछ समय से खूब चर्चा बटोर रहें हैं। मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं जिन्होंने हाल ही ट्विटर को खरीदने का भी प्रस्ताव रखा था लेकिन बाद में इस प्रस्ताव को नकार दिया। वहीं, हाल ही में एक टेडटॉक इवेंट के दौरान मस्क ने अपनी लाइफस्टाइल को लेकर बड़े खुलासे किए। उन्होंने बताया कि उसके पास रहने के लिए खुद का घर तक नहीं है और वह अपने एक दोस्त के घर सोते हैं। हालांकि यह बात थोड़ी अजीब जरूर लगती है, लेकिन उन्होंने TEDx टॉक में इसका खुलासा किया है।

 
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के पास नहीं है खुद का घर, रहते हैं अपने दोस्तों के साथ

एलन मस्क के पास नहीं है खुद का घर

"मेरे पास अभी तक खुद का कोई घर नहीं है, मैं सचमुच अपने दोस्तों के साथ उनके घरों में रह रहा हूं। अगर मैं खाड़ी क्षेत्र की यात्रा करता हूं, जहां टेस्ला की अधिकांश इंजीनियरिंग है, तो मैं मूल रूप से दोस्तों के एक्स्ट्रा बेडरूम में रहता हूं, "मस्क ने टेड टॉक के साथ लेटेस्ट इंटरव्यू में कहा है।

एलन मस्क की इतनी है संपत्ति

फोर्ब्स के अनुसार, एलन मस्क की कुल संपत्ति लगभग $269.5 बिलियन है। इतना ही नहीं, मस्क ने आगे कहा कि वह छुट्टियों पर नहीं जाते हैं और न ही उनके पास एक यॉट है। भले ही उसके पास यॉट न हो, लेकिन उसके पास प्राइवेट प्लेन जरूर है।

मस्क ने इस बात से इनकार नहीं किया कि उनके पास प्लेन है और न ही उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उनकी निजी खपत ज्यादा है। जबकि जून 2021 में, मस्क ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका निजी आवास किराए का है।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के पास नहीं है खुद का घर, रहते हैं अपने दोस्तों के साथ

वहीं साल 2020 में मस्क ने एक Tweet करते हुए ट्वीट कहा था कि वह लगभग सभी भौतिक संपत्ति बेच देंगे और उनके पास कोई घर नहीं होगा।

यह चौंकाने वाला है क्योंकि मस्क ने हाल ही में ट्विटर को पूरी तरह से खरीदने की पेशकश की थी और वह प्रति शेयर $54.20 का भुगतान करने के लिए तैयार थे। TEDx के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह ट्विटर को एक्वायर करके पैसा नहीं कमाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "यह पैसा कमाने का एक तरीका नहीं है बल्कि प्लेटफॉर्म व्यापक रूप से विश्वनीय हो।"

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
World's Richest Person Elon Musk Does Not Have Own House, Lives With His Friends

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X