WWDC 2022: Apple MacBook Air नए डिज़ाइन के साथ MacBook Pro 13 हुआ लॉन्च

|

Apple के डेवलपर्स सम्मेलन WWDC 2022 में, कंपनी ने कुछ प्रमुख हार्डवेयर घोषणाएं कीं। कंपनी ने बहुप्रतीक्षित MacBook Air को एक टिकाऊ यूनिबॉडी डिज़ाइन, आउट ऑफ द बॉक्स फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, नॉच्ड डिस्प्ले और M2 चिपसेट के साथ पेश किया जो पिछले साल घोषित M1 चिप को सफल बनाता है। साथ ही क्यूपर्टिनो स्थित ( Cupertino-Based ) टेक दिग्गज ने M2 चिप और 13 इंच के डिस्प्ले के साथ New MacBook Pro मॉडल को लॉन्च करने की भी घोषणा की।

 

Apple ने की iOS 16 की घोषणा, iPhone इस्तेमाल करने वालों का बदल जाएगा एक्सपीरियंसApple ने की iOS 16 की घोषणा, iPhone इस्तेमाल करने वालों का बदल जाएगा एक्सपीरियंस

WWDC 2022: Apple MacBook Air नए डिज़ाइन के साथ MacBook Pro 13 हुआ लॉन्च

कीमत

MacBook Air M2 1199 डॉलर से शुरू होता है और जुलाई से उपलब्ध होगा। Apple ने इवेंट के दौरान पुष्टि की कि M1-आधारित MacBook Air $ 999 के लिए उपलब्ध रहेगा। MacBook Pro M2 वर्जन की कीमत 1299 डॉलर से शुरू होती है।

NFT क्यों खरीदें और क्या है इसके फायदेNFT क्यों खरीदें और क्या है इसके फायदे

अपडेट: भारत में, MacBook Air छात्रों के लिए 119,900 रुपये और 109,900 रुपये से शुरू होता है। MacBook Pro M2 शिक्षा के लिए 129,900 रुपये और 119,900 रुपये से शुरू होता है। ये दोनों मॉडल अगले महीने से चुनिंदा Apple स्टोर और Apple Authorised Resellers के पास उपलब्ध होंगे। साथ ही आपको बता दें अभी तक एक निश्चित तारीख का खुलासा नहीं किया गया है।

ऑनलाइन EPF ट्रांसफर कैसे करें, यहाँ जानें तरीकाऑनलाइन EPF ट्रांसफर कैसे करें, यहाँ जानें तरीका

M2 चिप के साथ MacBook Air

MacBook Air M2 2022 में मैगसेफ चार्जिंग, दो थंडरबोल्ट पोर्ट और एक हेडफोन जैक शामिल है। इसमें 13.6 इंच का बड़ा लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है जिसके चारों ओर स्लिमर बेजल्स है और 500 निट्स पीक ब्राइटनेस है। New MacBook Air M2 2022 चार रंगों - सिल्वर, स्पेस ग्रे , स्टारलाइट और मिडनाइट में आता है।

30,000 रु के अंदर घर ले आइए ये स्मार्टफोन30,000 रु के अंदर घर ले आइए ये स्मार्टफोन

WWDC 2022: Apple MacBook Air नए डिज़ाइन के साथ MacBook Pro 13 हुआ लॉन्च

कंपनी ने बताया.....

2022 MacBook Air M2 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसके बारे में Apple का दावा है कि यह पिछले वर्जन की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत तेज है। नई लॉन्च की गई M2 चिप को दूसरी Gen की 5-नैनोमीटर टेक्नोलॉजी का उपयोग करके बनाया गया है।

कैसे करें Android और iPhone पर Instagram Reels डाउनलोड?कैसे करें Android और iPhone पर Instagram Reels डाउनलोड?

M2 में कंपनी का नेक्स्ट-जेनरेशन GPU है जिसमें 10 कोर तक बड़े कैश और उच्च मेमोरी बैंडविड्थ के साथ संयुक्त है। "10-कोर GPU ग्राफिक्स प्रदर्शन में एक बड़ा बढ़ावा देता है, समान शक्ति स्तर पर M1 की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक ग्राफिक्स प्रदर्शन लाता है, और इसकी अधिकतम शक्ति पर 35 प्रतिशत तक बेहतर प्रदर्शन करता है,"। कंपनी ने समझाया, "एम 2 से प्रति वाट उच्च प्रदर्शन सिस्टम को असाधारण बैटरी जीवन के लिए सक्षम बनाता है, और ग्राफिक्स, गेम खेलने या बड़े पैमाने पर रॉ इमेज को आसानी से एडिट किया जा सकता है।

अब नहीं होगा किसी का WhatsApp अकाउंट हैक, क्योंकि मिलने वाला है यह फीचरअब नहीं होगा किसी का WhatsApp अकाउंट हैक, क्योंकि मिलने वाला है यह फीचर

30 मिनट में होगा 50 प्रतिशत तक फास्ट चार्ज

नया Air 1080p फेसटाइम एचडी वेब कैमरा, नए माइक और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ चार-स्पीकर साउंड सिस्टम के समर्थन के साथ आता है। स्पीकर और माइक पूरी तरह से कीबोर्ड और डिस्प्ले के बीच एकीकृत है। मैकबुक एयर संगीत और फिल्मों के लिए डॉल्बी एटमॉस के साथ इमर्सिव स्पैटियल ऑडियो का भी समर्थन करता है।
Apple एक नया 35W पावर एडॉप्टर भी दे रहा है जिसमें दो USB-C पोर्ट है। एडेप्टर यूएस में 59 डॉलर और भारत में 5800 रुपये में आता है। साथ ही, पहली बार, मैकबुक एयर वैकल्पिक 67W USB-C पावर एडॉप्टर के साथ केवल 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए फास्ट चार्ज का समर्थन करता है।

 

सैमसंग लाया नया प्रोग्राम, मिलेगी 2500 रु तक की छूट सैमसंग लाया नया प्रोग्राम, मिलेगी 2500 रु तक की छूट

WWDC 2022: Apple MacBook Air नए डिज़ाइन के साथ MacBook Pro 13 हुआ लॉन्च

MacBook Pro 13 लॉन्च

New MacBook Pro 13 2022 भी तेजी से 8-कोर सीपीयू और 10-कोर जीपीयू के समर्थन के साथ M2 चिपसेट द्वारा संचालित है। Apple बताता है कि " Baldur's Gate 3 जैसे ग्राफिक्स-गहन गेम खेलना भी पिछले 13-इंच MacBook Pro , 10 की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत तेज है और Apple सिलिकॉन के बिना मॉडल से अपग्रेड करने वाले ग्राहकों के लिए 3.3 गुना तेज है।" नए MacBook Pro मॉडल में सक्रिय कूलिंग सिस्टम, 24 जीबी तक की एकीकृत मेमोरी और 20 घंटे तक के वीडियो प्लेबैक के साथ लंबी बैटरी लाइफ भी है। यह मॉडल अगले महीने से भारत में उपलब्ध होगा।

तत्‍काल टिकट चाहिए तो फॉलो करें ये स्‍टेप्‍स तत्‍काल टिकट चाहिए तो फॉलो करें ये स्‍टेप्‍स

 
Best Mobiles in India

English summary
At Apple's developers conference WWDC 2022, the company made some major hardware announcements. The company introduced the much-awaited MacBook Air with a durable unibody design, out-of-the-box fast charging support, notched display and M2 chipset that succeeds the M1 chip announced last year. Additionally, the Cupertino-based tech giant also announced the launch of a new MacBook Pro model with M2 chip and 13-inch display.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X