शाओमी का नया 30,000 एमएएच का पॉवरबैंक, एक बार में बहुत सारे फोन को करेगा चार्ज

|

शाओमी कंपनी ने अपना एक नया पॉवरबैंक लॉन्च किया है। ये पॉवरबैंक 30000 एमएएच का है। इस पॉवरबैंक का नाम Mi Power Bank 3 Quick Charge Edition है। इस पॉवरबैंक में कंपनी ने यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग एडेप्टर भी दिया है। ये एडेप्टर 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इस पॉवरबैंक में शाओमी कंपनी ने बहुत सारी खास चीजों को शामिल किया है। आइए हम आपको उन सभी चीजों के बारे में बताते हैं।

शाओमी का नया 30,000 एमएएच का पॉवरबैंक, एक बार में बहुत सारे फोन को करेगा चार्ज

 

इस पॉवरबैंक को लॉन्च करते हुए शाओमी कंपनी ने दावा किया है कि Mi 10 और Redmi K30 Pro को इस पॉवरबैंक के जरिए 4.5 बार चार्ज किया जा सकता है। इसका मतलब हुआ है कि इन दो फोन को इस पॉवरबैंक के जरिए 4 बार पूरा चार्ज किया जा सकता है और एक बार आधा चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:- सुशांत सिंह राजपूत का टेक्निकल लव, चांद पर जाने की थी तैयारी

इसके अलावा iPhone SE (2020) को इस पॉवरबैंक के जरिए 10 बार चार्ज करने का दावा किया जा रहा है। इसके जरिए iPhone 11 को भी 1.45 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसमें कंपनी ने यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ यूएसबी टाइप-बी पोर्ट भी दिया है। इसके जरिए एक बार में तीन-तीन डिवाइसों को इस पॉवरबैंक के जरिए चार्ज किया जा सकेगा।

इस पॉवरबैंक की कुछ खास बात

शाओमी कंपनी ने इस पॉवरबैंक को चार्ज करने के बारे में बताया कि Mi Power Bank 3 Quick Charge Edition को यूएसबी टाइप सी वाले 30 वॉट वाले फास्ट चार्जर से 7.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। शाओमी इस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट को यूएसबी-सी 24W मैक्स हाई पॉवर इनपुट सपोर्ट का नाम दे रही है।

इस पॉवरबैंक में शाओमी कंपनी ने स्मार्ट बड्स और इयरबड्स जैसे एक्सेसरीज़ इस पॉवरबैंक में एक लो-करंट मोड भी दिया है। इस मोड को एक्टिवेट करने के लिए यूज़र्स को डिवाइस के पॉवर बटन को दो बार प्रेस करना होगा। इसमें एक सर्किट चिप भी दिया गया है जो इस पॉवरबैंक से कनेक्टड डिवाइस की सुरक्षा करता है।

 

इसका डिजाइन और कीमत

इस पॉवरबैंक के बॉडी की बात करें तो इसे कंपनी ने पॉलीकार्बोनेट-ABS (PC-ABS) chassis के साथ आता है। इसके बॉडी में कंपनी ने स्क्रैच रसिस्टेंट और नॉन स्लिप फिनिशिंग की गई है। इस पॉवर बैंक की कीमत की बात करें तो इसे फिलहाल सिर्फ चीन में ही 169 चीनी युआन यानि करीब 1800 रुपए में लॉन्च किया गया है। चीन में इसकी बिक्री 18 जून से शुरू कर दी जाएगी। अब इस डिवाइस को दूसरे देशों में और भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Xiaomi company has launched a new powerbank. This powerbank is of 30000 mAh. The name of this powerbank is Mi Power Bank 3 Quick Charge Edition. The company has also given USB Type-C charging adapter in this powerbank. This adapter comes with 18 Watt fast charging support. Xiaomi company has included a lot of special things in this powerbank.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X