Xiaomi के बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम का ऐलान, 499 रुपये है शुरुआती कीमत

|

Xiaomi ने भारत में अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नए बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उपभोक्ता अपने डिवाइस की बैटरी की जांच Mi सर्विस सेंटर पर करवा सकते है। यदि कोई समस्या हो तो उपभोक्ता बैटरी को 499 रुपये की शुरुआती कीमत से बदला जा सकता है।

 

कितना सोना छिपा है आपके फोन में ?कितना सोना छिपा है आपके फोन में ?

महज 499 रुपये में बदल सकेंगे अपने फोन की बैटरी

Xiaomi बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम

उपभोक्ता एक नए कार्यक्रम के तहत अपने Xiaomi/Redmi स्मार्टफोन पर बैटरी बदलने के लिए 499 रुपये का भुगतान कर सकते है। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं को पास के Xiaomi सर्विस सेंटर में जाना होगा। ।

Flipkart Sale: इन iPhone मॉडल पर मिल रही है भारी छूटFlipkart Sale: इन iPhone मॉडल पर मिल रही है भारी छूट

यदि आपका डिवाइस काफी पुराना है, तो संभावना है कि बैटरी धीरे धीरे खराब हो रही है इसका एक कारण बार-बार चार्ज होने की वजह से बैटरी में मौजूद सेल चार्ज कमजोर होने लगते है । साथ ही आपको बता दें उपयोगकर्ता बैटरी को 499 रुपये की शुरुआती कीमत पर बदल सकते है पर कीमत डिवाइस और बैटरी मॉडल के आधार पर अलग भी हो सकती है।

दुनिया भर में हो रही है Crypto ATM में तेजी से वृद्धिदुनिया भर में हो रही है Crypto ATM में तेजी से वृद्धि

उपयोगकर्ता बैटरी की कीमत और वारंटी जैसी सभी जानकारी लेने के लिए पास के Xiaomi सर्विस सेंटर में जा सकते है या वे बैटरी बदलने के लिए अपॉइंटमेंट भी बुक कर सकते है।

खराब बैटरी को बदलना क्यों है जरूरी ?

आधुनिक स्मार्टफोन बहुत सारी तकनीक के साथ आते है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि डिवाइस की लिथियम-आयन बैटरी उपयोग करने के लिए सुरक्षित है । हालांकि, समय के साथ, लंबे समय तक उपयोग के बाद बैटरी की सेहत बिगड़ती है, जिसके परिणामस्वरूप बैटरी का तेजी से ख़त्म होना शुरू हो जाता है । यह समग्र बैटरी चार्ज क्षमता को कम कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप कम स्क्रीन-ऑन टाइम (SoT) / स्टैंडबाय टाइम होगा।

कैसे पता करें नज़दीकी Covid Vaccination Center ऑनलाइनकैसे पता करें नज़दीकी Covid Vaccination Center ऑनलाइन

महज 499 रुपये में बदल सकेंगे अपने फोन की बैटरी

अगर बैटरी तेजी से खत्म हो रही है तो फोन के अंदर पैक किया गया एसओसी डिवाइस के प्रदर्शन को भी कम कर सकता है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि SoC अधिक बैटरी की खपत न करे।

iPhone से एंड्रॉइड में फ़ोटो और वीडियो फाइलें ट्रांसफर कैसे करें?iPhone से एंड्रॉइड में फ़ोटो और वीडियो फाइलें ट्रांसफर कैसे करें?

ऐसी स्थिति हो सकती है जिसमें आपके फ़ोन की बैटरी उतनी कुशलता से चार्ज न हो। ऐसे मामलों में, बैटरी की गुणवत्ता की जांच करने के लिए सर्विस सेंटर जाना सबसे अच्छा विकल्प है। साथ ही, फोन को चार्ज करने के लिए कंपनी द्वारा प्रदत्त/स्वीकृत चार्जर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

 

लीक हुए OnePlus 10T Smartphone के रेंडर्स और स्पेसिफिकेशंसलीक हुए OnePlus 10T Smartphone के रेंडर्स और स्पेसिफिकेशंस

 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi has announced a new battery replacement program for its consumers in India. The company said that consumers can get the battery of their device checked at the Mi Service Center. In case of any issues, the consumer can replace the battery with a starting price of Rs 499.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X