Xiaomi बनी दुनिया की नंबर वन 5G स्मार्टफोन कंपनी, एशिया में जमाया Vivo ने कब्जा

|

Xiaomi India ने सोशल मीडिया पर अपनी नई कामयाबी के बारे में ट्वीट किया है और बताया है कि वह 5G एंड्रॉइड स्मार्टफोन के मामले में दुनिया का टॉप ब्रांड बन गया है। साथ ही कुछ समय पहले शाओमी ने एक और कारनामा किया था और वो दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बना था।

 
Xiaomi बनी दुनिया की नंबर वन 5G स्मार्टफोन कंपनी, एशिया में जमाया Vivo ने कब्जा

Xiaomi बनी नंबर वन 5G स्मार्टफोन ब्रांड

चीनी टेक दिग्गज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से खबर शेयर की और इसके स्रोत के रूप में स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स का हवाला दिया है। ट्वीट में एक फोटो को भी साझा किया, जिसमें कहा गया है कि यह ब्रांड दुनिया का नंबर वन 5G एंड्रॉइड स्मार्टफोन ब्रांड बना है, साथ ही यह भी कहा कि इस साल की दूसरी तिमाही में इसकी 25.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रही है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, चीन की लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनी ने इस तिमाही के दौरान अपने Mi और Redmi ब्रांडों के माध्यम से 24 मिलियन (यानि करीब 2.4 करोड़) 5G इनेबल्ड स्मार्टफोन शिप किए है जो कि एक बहुत बड़ी संख्या है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि किफायती 5G स्मार्टफोन के लॉन्च से Xiaomi को मार्केट में बढ़त हासिल करने और अन्य ब्रांडों के मुकाबले बेहतर प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिली है। स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स ने कहा कि "शाओमी का प्रदर्शन इसे सैमसंग से काफी पीछे रखता है, जिसने पिछली 10 तिमाहियों में दुनिया भर में प्रभावशाली 77 मिलियन 5G स्मार्टफोन शिप किए हैं।

Vivo है एशिया में नंबर 1 5G स्मार्टफोन ब्रांड

हालांकि शाओमी भले ही दुनिया की नंबर 1 5G स्मार्टफोन कंपनी बनी हो लेकिन Vivo भी इसमें शामिल है लेकिन वो अभी एशिया की नंबर वन 5G कंपनी है। इस साल की दूसरी तिमाही में चीन की लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनी ने वीवो का मार्केट शेयर करीब 20 फीसदी का रहा, जबकि इस दौरान Xiaomi का मार्केट शेयर 19.3 प्रतिशत तक का रहा। इसका मतलब यह रहा कि Vivo एशिया में टॉप रही है और एशिया के बाहर Xiaomi ने अपना कब्जा जमाया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi India has tweeted about its new success on social media, stating that it has become the world's top brand in 5G Android smartphones.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X