Subscribe to Gizbot

दमदार फीचर्स के साथ Xiaomi Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च

Written By:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने घरेलू हैंडसेट मार्केट में गेमिंग स्मार्टफोन Xiaomi Black Shark लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को हार्डकोर गेमर्स के लिए पेश किया है और फोन में गेमिंग फीचर्स भी दिए हैं।

इस फोन में लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया है, जो गेम खेलने के दौरान फोन को हीटिंग और ब्लास्ट होने से बचाता है। ये फोन चीनी वेबसाइट पर बिक्री के लिए लिस्ट हो गया है और 20 अप्रैल से ये चीनी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

भारत समेत बाकी देशों में शाओमी के इस गेमिंग स्मार्टफोन की उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

दमदार फीचर्स के साथ Xiaomi Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च

शाओमी ब्लैक शार्क स्मार्टफोन की कीमत की बात करें, तो 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले शुरुआती वेरिएंट की कीमत 2,999 चीनी युआन यानी करीब 31,100 रुपए है। वहीं, फोन के 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 3,499 चीनी युआन यानी करीब 36,300 रुपए है।

इस गेमिंग फोन के साथ कंपनी ने एक कंट्रोलर डॉक भी पेश किया है, जो कंट्रोलर जॉयस्टिक और एक ट्रिगर बटन के साथ आता है। इसकी कीमत 179 चीनी युआन यानी करीब 1,900 रुपए है।

शाओमी ब्लैक शार्क के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

शाओमी ब्लैक शार्क के खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें मल्टी स्टेज डायरेक्ट टच लिक्विड कूलिंग फीचर के साथ आता है। ये फीचर फोन को हीटिंग से बचाता है। इस फोन में 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। ये फोन मैटेलिक बॉडी के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इस फोन को पोलर नाइट और स्काई ग्रे रंग वेरिएंट में पेश किया है।

शाओमी के इस गेमिंग स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है, जो फोन का खास फीचर कहा जा सकता है। गेमिंग ग्राफिक्स के लिए के लिए इसमें एड्रेनो 630 जीपीयू दिया है। 6 जीबी और 8 जीबी रैम वेरिएंट के साथ आने वाला ये फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

शाओमी के इस गेमिंग फोन में दमदार डुअल कैमरा दिया है। इसका प्रायमरी कैमरा 20 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। फ्रंट कैमरा की बात करें, तो ये 20 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर एफ/2.2 है। फोन का फ्रंट और रियर दोनों कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

5 tech hacks you should know (Hindi)

शाओमी ब्लैक शार्क स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी है। इस फोन की बैटरी क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4जी, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे ऑप्शन दिए हैं।

English summary
Xiaomi-backed Black Shark, was launched in China on Friday. Xiaomi Black Shark handset's price starts at CNY 2,999 (roughly Rs. 31,100).
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot